शिक्षा मंत्री बोले- पूरी दुनिया में हरियाणा के खिलाड़ियों का डंका

धर्मनगरी में तीन दिवसीय स्कूल स्तर की राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं होंगी, जिसमें पांच हजार खिलाड़ी अपना दम दिखाएंगे। इन प्रतियोगिताओं का आज सोमवार को शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने द्रोणाचार्य स्टेडियम में शुभारंभ किया जबकि इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक सुभाष सुधा ने की। 

विभिन्न आयोजन स्थलों पर कबड्डी, स्केटिंग, रस्सा कस्सी, जिमनास्टिक, कुश्ती,एथलेटिक्स, शतरंज, योग व कैरम प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी जबकि समूह गान, समूह नृत्य, एकल नृत्य, रागिनी, फैंसी ड्रेस व एकल अभिनय जैसी सांस्कृतिक स्पर्धाएं अग्रसेन पब्लिक स्कूल में संपन्न होगी। सांस्कृतिक स्पर्धाओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की आवास व्यवस्था भी अग्रसेन स्कूल में की गई है।

नोडल अधिकारी डीईईओ विनोद कौशिक ने बताया कि खिलाडिय़ों के रहने की व्यवस्था अनेक विद्यालय में की गई है तथा सभी विद्यालयों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को बतौर प्रभारी नियुक्त किया गया है जिनके मार्गदर्शन में पूरी टीम काम करेगी। इसके अलावा ट्रांसपोर्ट,भोजन, आवास, ग्राउंड मेंटेनेंस, फस्र्ट एड, मेडिकल व अन्य सभी सुविधाओं के लिए अलग-अलग कमेटियों का गठन किया गया है।

हर खिलाड़ी को अपनी जीत के लिए जी तोड़ प्रयास करना चाहिए : कंवरपाल
शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने प्रतियोगिताओं के शुभारंभ अवसर पर कहा कि आज प्रदेश सरकार की खेल नीतियों व खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत के चलते पूरी दुनिया में हमारे खिलाड़ियों का डंका बज रहा है। स्कूली स्तर के खेलों का आयोजन भी इसी उद्देश्य से किया जा रहा है, ताकि इस उम्र में ही बच्चों का खेलों के प्रति रूझान बढ़ सके। खिलाड़ियों को ये खेल भी ओलंपिक मानकर खेलने चाहिए। हर खिलाड़ी को अपनी जीत के लिए जी तोड़ प्रयास करना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com