शाओमी Mi 9 की पहली झलक, शानदार है कैमरा

शाओमी का फ्गैगशिप Mi 9 लॉन्च हो चुका है. बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान कंपनी इसे शोकेस कर रही है. भारत में ये फोन कब लॉन्च होगा फिलहाल कोई जानकारी नहीं है. भारत में लॉन्च होगा भी या नहीं इसके बारे में भी नहीं पता. क्योंकि कंपनी आम तौर पर इस सीरीज के स्मार्टफोन भारत में लॉन्च नहीं करती है. हमें यह स्मार्टफोन कुछ समय तक यूज करने का मौका मिला है. आपको कुछ तस्वीरें, वीडियोज और अपने अनुभव के आधार पर इस स्मार्टफोन के बारे में बताते हैं कि कैसा है ये डिवाइस.

हमने सबसे पहले जो खास बात नोटिस की है वो ये है कि इससे फोटॉग्रफी शानदार होती है. मिक्स 3 भी यूज किया और ये भी मुझे पर्सनली ये स्मार्टफोन फोटॉग्रफी के लिए ज्यादा बेहतर लगा. इससे क्लिक की गई तस्वीरें ज्यादा शार्प लगती हैं या यों कहें कि जैसे लोगों को चाहिए, इंस्टा या फेसबुक पर अपलोड करने के लिए.

डिजाइन, बॉडी और बिल्ड क्वॉलिटी की बात करें तो Mi 9 की बॉडी रियर से कर्व्ड है, इसलिए इसे यूज करना काफी आसान है. यह फोन लाइट वेट है और दूसरे फ्लैगशिप की तरह ये भारी नहीं लगता है. वो बात अलग है कि इसके स्पेसिफिकेशन्स हाई एंड ही हैं.

इस फोन की डिस्प्ले की बात करें तो यह 6.39 इंच की है और वाकई यूज करने पर यह बड़ी लगती है. हालांकि इसमें दिया गया टियरड्रॉप नॉच इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले को थोड़ा फीका करता है. इसकी जगह कंपनी को पंचहोल डिस्प्ले यूज करना चाहिए था. डिस्प्ले एज टू एज है, इसलिए फोन की डिस्प्ले वीडियो देखने में शानदार लगती है. कुछ समय तक यूज किया है और इस आधार पर कह सकते हैं कि इसकी डिस्प्ले शानदार क्व़ॉलिटी की है.

इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें तीन रियर कैमरे दिए गए हैं. एक कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, दूसरा 12 मेगापिक्सल का है जो वाइड एंगल लेंस है और तीसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का है जो टेलीफोटो लेंस है.

अब बात रियल लाइफ यूजकेस की करें तो आप पहले पैराग्राफ से समझ गए होंगे. क्योंकि इसकी तारीफ है. ये फोन फोटॉग्रफी के लिए वाकई अच्छा है.

इस फोन के साथ कंपनी ने गूगल असिस्टेंट को अच्छे तरीके से मर्ज किया है. नॉयज में भी वॉयस कमांड्स पकड़ता है जो अच्छी बात है. बटन प्रेस करते ही गूगल असिस्टेंट ओपन होता है इसमें कोई लैग नहीं है. हालांकि कैमरा ओपन करने पर इसे यूज करेंगे तो दूसरे नॉर्मल कैमरे के मुकाबले ये थोड़ा स्लो जरूर लगता है.

अब बात करते हैं इसके परफॉर्मेंस की. इस स्मार्टफोन क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया गया है. फोन फास्ट है, स्मूद है और कई ऐप्स एक साथ करने से भी लैग नहीं करता है. हालांकि क्विक रिव्यू में हम इसे ज्यादा यूज नहीं करते हैं. ये रिव्यू कुछ समय तक फोन यूज करने के बाद लिखा गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com