वैदिक जीवनशैली अपनाने से कोरोना के प्रभाव से बचा जा सकता है : मध्य प्रदेश की मंत्री उषा ठाकुर

कोरोना वायरस महामारी का संकट अभी खत्म नहीं हुआ है. देश में कोरोना से बचने के लिए तमामा दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. देश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का दूसरा चरण भी जारी हो गया है. इस बीच मध्य प्रदेश की कल्चरल मिनिस्टर उषा ठाकुर ने दावा किया है कि गाय के गोबर से बने कंडे पर घी लगाकर किए गए हवन से घर को 12 घंटे तक सैनिटाइज रखा जा सकता है.

उषा का कहना है कि वैदिक जीवनशैली अपनाने से कोरोना के प्रभाव से बचा जा सकता है. उषा एक कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश के इंदौर प्रेस क्लब में बोल रही थीं. उन्होंने कहा कि दवाओं के साथ- साथ हमें वैदिक जीवन शैली अपनाने से कोरोना से बचा जा सकता है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के जरिए हमें यह संदेश मिला है कि हमें वैदिक जीवनशैली की ओर लौटना चाहिए.

उन्होंने कहा कि गाय के दूध से बने घी को अगर गाय के गोबर से बने कंडे पर लगाकर सूर्योदय और सूर्यास्त के समय हवन किया जाए तो घर 12 घंटे तक सैनिटाइज रहेगा. उन्होंने कहा कि लोगों को उनकी यह सलाह अजीब लग सकती है लेकिन यह सलाह काल्पनिक नहीं है बल्कि इसके पीछे वैज्ञानिक कारण हैं.

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के शुरुआत के समय भी ऐसा ही कुछ दावा किया गया था. कहा गया था कि गोमूत्र पीने से कोरोना वायरस नष्ट हो जा रहा है. एक संगठन की तरफ से दिल्ली में इसे लेकर एक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था जहां लोगों ने गोमूत्र का सेवन किया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com