विश्व कप क्वालिफायर में पेरू ने कोलंबिया को 1- 0 से दी मात

एडिसन फ्लोरेस के 85वें मिनट में किए गए गोल की सहायता से पेरू ने कोलंबिया को 1- 0 से मात देकर निरंतर दूसरे फुटबॉल  वर्ल्ड कप में प्रवेश का मार्ग प्रशस्त कर चुके है।  दक्षिण अमेरिकी क्वालिफायर में पेरू की यह निरंतर तीसरी जीत बताई जा रही है। अब उसका सामना मंगलवार को तीसरे स्थान की टीम इक्वाडोर से होने वाला है, जिसमें जीतने पर वह विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर सकते है।  इक्वाडोर  के उपरांत उसे उरूग्वे और पराग्वे से खेलना है। वहीं कोलंबिया को अब मंगलवार को दूसरे स्थान पर काबिज अर्जेंटीना का सामना करना होगा।  अन्य मैचों में विश्व कप की दौड़ से बाहर हो चुकी वेनेजुएला ने बोलिविया को 4-1 से मात दी है। सोलोमन रोंडन ने 25वें, 35वें और 67वें मिनट में गोल कर दिया है।

इससे पहले ये खबर सामने आई थी कि कतर ने 2022 फीफा विश्व कप के आयोजकों ने आठ 2022 विश्व कप स्थानों, अल रेयान स्टेडियम के चौथे का उद्घाटन किया, जब देश ने शुक्रवार को अल-सद्द और अल-अरबी के बीच अमीर कप फाइनल की मेजबानी की। पूर्व बार्सिलोना और स्पेन के मिडफील्डर ज़ावी हर्नान्डेज़ ने अल-सद्द को कोचिंग दी, अल्जीरिया को बगदाद बाउन्द्जाह को दो बार गोल करने के बाद अल-अरबी को 2-1 से हराकर अपना 17 वां अमीर कप खिताब जीता।

फीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो ने एक बयान में कहा कि “यह एक अद्भुत फुटबॉल स्टेडियम है।” वह कहते हैं, “माहौल अविश्वसनीय है, जहां सीटें पिच के बेहद करीब हैं, मुझे यकीन है कि यह 2022 में एक आदर्श फुटबॉल क्षेत्र होगा। यह विश्व कप के दौरान मैचों की मेजबानी करता है। देश अगले फीफा विश्व कप के लिए बहुत अच्छी तरह से तैयार है और टूर्नामेंट की यादगार किस्त की मेजबानी करने के लिए ट्रैक पर है – मध्य पूर्व और अरब दुनिया में पहला। “

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com