विधानसभा भवन में अगलगी पर साजिश की आशंका को देखते हुए पुलिस ने शुरू कर दी जांच

 Fire in Jharkhand Assembly विधानसभा के नए भवन में आगलगी से विपक्ष के बैठने वाली जगह पर लगे करीब 700 कुर्सियां जलकर खाक हो गई। दर्जनों सोफे और टेबल भी जल गए हैं। इस अगलगी पर साजिश की आशंका को देखते हुए पुलिस ने गंभीरता से इसकी जांच शुरू कर दी है। एसएसपी अनीश गुप्ता के निर्देश पर हटिया एएसपी विनीत कुमार और मुख्यालय टू के डीएसपी हरिश्चंद्र सिंह ने जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा जांच के लिए फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री (एफएसएल) की टीम को भी बुलाया गया है।

 

जो आग लगी से खाक हुए मलबे की गहनता से जांच शुरू कर दी है। भवन में लगी स्विच बोर्ड, इलेक्ट्रिक सर्किट, पावर रूम सहित सभी उपकरणों की गंभीरता से जांच की जाएगी। इधर भवन निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार ने कहा है कि घटना किसी चूक का परिणाम नहीं बल्कि साजिश है। हालांकि यह जांच में सिद्ध हो जाएगा। एसएसपी से बात हुई है इसकी गहनता से जांच की जा रही है। जांच में पूरी बातें सामने आ जाएगी।

जल्द ही कर लिया जाएगा रिनोवेट

अगलगी के बाद स्थल पर पहुंचे भवन निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार ने कहा है कि इस आगलगी की घटना के बाद जल्द ही रिनोवेट कर लिया जायेगा। सारी भरपाई को पूरी करते हुए जल्द ही नई सरकार को सौंप दिया जाएगा। दावा किया गया है कि 15 दिनों के भीतर इसकी भरपाई पूरी कर फिर से विधानसभा भवन को तैयार कर लिया जाएगा।

500 मजदूर लौटे, बोले आगलगी से पेट पर पड़ी लात

विधानसभा के नए भवन निर्माण के लिए लगे करीब 500 मजदूर काम से वापस लौट गए हैं। कुछ मजदूर रांची के ग्रामीण इलाकों के हैं। जबकि कई बंगाल और बिहार के हैं सभी यहां से लौट गए। यह कहते हुए लौटे कि उन्हें कहा गया है यहां तब तक काम नहीं मिलेगा, जब तक इसकी जांच पूरी नहीं हो जाती। ऐसे में हर दिन मजदूरी कर पेट पालना पड़ता है। इसलिए काम की तलाश में यहां निकल गए। दोबारा जब बुलाया जाएगा तो वापस लौट कर काम करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com