Pakistan's former prime minister Nawaz Sharif speaks during a UK PMLN Party Workers Convention meeting with supporters in London on July 11, 2018. Pakistan's former prime minister Nawaz Sharif was sentenced in absentia to 10 years in prison by a corruption court in Islamabad Friday, lawyers said, dealing a serious blow to his party's troubled campaign ahead of July 25 elections. / AFP PHOTO / Tolga AKMEN

विदेश जाने में हो रही देरी के कारण बिगड़ रही नवाज़ शरीफ की तबियत…

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) का कहना है कि विदेश जाकर उपचार करवाने में हो रही देरी की वजह से उनका स्वास्थ्य खतरे में आ गया है। शरीफ का नाम नो फ्लाई लिस्ट में शामिल है जिसकी वजह से वह विदेश यात्रा पर नहीं जा रहे हैं। उन्हें इस लिस्ट से अपना नाम हटने की प्रतीक्षा है।

दरअसल, जिस शख्स के नाम को नो फ्लाई लिस्ट में डाला जाता है वह देश के भीतर या देश के बाहर उड़ान नहीं भर सकता है। 69 वर्ष के (पीएमएल-एन) अध्यक्ष ने शुक्रवार को अपने डॉक्टरों की हिदायत और परिवार के अनुरोध को मानते हुए उपचार के लिए ब्रिटेन जाने के लिए तैयार हो गए। वह रविवार सुबह पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस से लंदन जाने वाले थे। शरीफ कई किस्म की स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं। जिसमें उनका गिरता हुआ प्लेटलेट काउंट भी शामिल है।वर्तमान में शरीफ की देखभाल लाहौर के पास आवास पर हो रही है। जहां एक आईसीयू स्थापित किया गया है। सरकार शरीफ का नाम नो फ्लाई लिस्ट से इसलिए नहीं हटा पा रही है क्योंकि नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (NBA) के प्रमुख जावेद इकबाल अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए देश में स्थित नहीं हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com