विकलांगता सर्टिफिकेट के लिए पति को पीठपर लादकर सीएमओ दफ्तर पहुंची महिला!

यूपी के मथुरा जिले में मंगलवार को एक तस्वीर सामने आई जिसे सभ्य समाज कभी स्वीकार नहीं करेगा. दरअसल एक महिला अपने दिव्यांग पति को पीठपर लादकर सीएमओ दफ्तर पहुंची. महिला का कहना है कि उसके पति को व्हीलचेयर या ट्राईसाइकिल दिलाने के लिए विकलांगता सर्टिफिकेट की जरुरत है. इसके लिए वह तमाम अधिकारीयों के दफ्तर का चक्कर लगा चुकी है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. लिहाजा अधिकारीयों की आंखें खोलने के लिए उसने पति को अपने पीठ पर लादकर सीएमओ के पास आई.
हालांकि मीडिया में इस रिपोर्ट के आने के बाद सीएमओं ने बुधवार को विकलांगता सर्टिफिकेट जारी कर दिया. वहीं मामले में मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि सभ्य समाज के लिए यह तस्वीर दुखद है. मामले की जांच कर पीड़ित की उचित मदद की जाएगी.

दरअसल नौहझील थाना क्षेत्र के मानागढी का रहने वाले मदन सिंह तीन साल पहले एक सड़क दुर्घटना में अपना एक पैर गंवा चुके हैं. पत्नी बबिता पति को व्हीलचेयर दिलाने के पति को पीठ पर लादकर अधिकारियों के चक्कर काट रही है. लेकिन अधिकारीयों का कहना है कि व्हीलचेयर उन्हें ही मिलता है जिनके दोनों पैर नहीं होते. इसके अलावा विकलांगता सर्टिफिकेट भी जरुरी है. 

 
 
 
 
 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com