लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने पटना में अपने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की..

बिहार में रविवार को बड़ा सियासी डेवलपमेंट देखने को मिला। लोजपा (रामविलास) अध्यक्ष चिराग पासवान ने पटना में अपने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। वहीं उन्होंने नित्यानंद राय से मुलाकात भी की। ऐसे में उनके NDA में शामिल होने की खबर जोर पकड़ रही है। हालांकि बैठक के बाद चिराग पासवान मीडिया के सामने आए और उन्होंने इसको लेकर जानकारी भी दी।

HIGHLIGHTS

  1. चिराग पासवान को लोजपा पदाधिकारियों ने एनडीए में शामिल होने के फैसला लेने के लिए किया अधिकृत
  2. नित्यानंद राय से मुलाकात के बाद एनडीए में शामिल होने की खबर मानी जा रही कंफर्म
  3. चिराग सोमवार को दिल्ली में अमित शाह और नड्डा से करेंगे मुलाकात

बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है। रविवार को राजधानी में सियासी हलचल देखने को मिली। भाजपा के साथ गठबंधन करने की अटकलों के बीच चिराग पासवान ने रविवार को अपने पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

इस बैठक में पार्टी के पदाधिकारियों ने चिराग पासवान को गठबंधन में शामिल होने का फैसला लेने के लिए अधिकृत कर दिया है। बैठक को लेकर चिराग पासवान मीडिया के सामने भी आए। इस दौरान उन्होंने कहा कि बैठक में गहन मंथन हुआ और विस्तार से बातचीत हुई है।

उन्होंने बताया कि पार्टी के तमाम पदाधिकारियों ने मुझे एनडीए के गठबंधन को लेकर कोई भी फैसला लेने के लिए मुझे अधिकृत किया है। फिलहाल, अभी बैठकों का दौर चलेगा। उसके बाद जो भी फैसला होगा, वह सार्वजनिक कर दिया जाएगा।

नित्यानंद राय से की मुलाकात

बैठक से पहले लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने भाजपा नेता नित्यानंद राय से पटना में मुलाकात की। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच लंबी बातचीत हुई।

इस मुलाकात को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि आज नित्यानंद राय से मुलाकात की। उनके साथ कई विषयों पर चर्चा और बातचीत हुई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक गठबंधन पर अंतिम मुहर नहीं लगेगा, इसे सार्वजनिक करना उचित नहीं होगा।

शाह और जेपी नड्डा से करेंगे मुलाकात

इधर, लोजपा-रामविलास की राष्टीय कार्य समिति की बैठक में सीटों के संख्या को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से चिराग पासवान जेपी नड्डा से बातचीत करेंगे। वे सोमवार को दिल्ली जाएंगे, जहां चिराग सोमवार को दिल्ली में अमित शाह और नड्डा से मुलाकात करेंगे।

16 जुलाई की बैठक पर सबकी नजर

बता दें कि भाजपा एनडीए को मजबूत करने में जुटी है। जिन राज्यों में एनडीए को नया आकार मिलने की संभावना है, उनमें बिहार प्रमुख है। ऐसे में 9 दलों के एनडीए में शामिल होने की चर्चा है। इसको लेकर 18 जुलाई को दिल्ली में बैठक होनेवाली है।

इस बैठक में कई ऐसे दलों के प्रमुख भी सम्मिलित हो सकते हैं, जो पिछले वर्षों में भाजपा के सहयोगी रहे हैं। इसमें बिहार से लोजपा (चिराग पासवान गुट) का भी नाम शामिल है।

इसके अलावा, लोजपा (पशुपति पारस गुट), मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी और जीतन राम मांझी के हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी भी एनडीए में शामिल हो सकती है। इस बैठक पर सभी की नजर है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com