लुधियाना में इस बार बकरीद पर 1.05 लाख रुपये का बकरा, जानें क्या हैं……

लुधियाना, बकरीद पर इस बार 1.05 लाख रुपये का बकरा लाेगाें में चर्चा का कारण बना है। काराबारा चौक में बकरों की मंडी में एक से बढ़कर एक नस्ल के बकरे बेचने के लिए लाए गए हैं। बकरीद पर खूबसूरत बकराें की कुर्बानी दी जाती है। बकरों के मालिक अमरजीत और मोहमद सैयद ने बताया कि वह हिसार हरियाणा से आए हैं। इन बकरों को बड़े ही लाड़ से पाला गया है।

मंडी में और भी काफी नस्ल के बकरे मौजूद है, जिसकी कीमत हजारों में है। खरीदार बकरे की कभी कीमत नहीं देखता। यही कारण है कि खूबसूरत बकरों की कीमत लाखाें रुपये से भी ज्यादा होती है। मंडी में भी 1.05 लाख रुपये में एक बर्बरी नस्ल का बकरा बिका है।

काेविड संकट के बाद भी शहर में इस बार बकरीद काे लेकर लाेगाें में खासा उत्साह है। इस बार काेविड प्राेटाेकाॅल के तहत त्याेहार मनाया जाएगा। मंडी के प्रधान अहमद अली गुड्डू ने बताया कि इस इसी नस्ल का एक जोड़ा बकरा एक लाख अस्सी हजार में बिका है। वही अमृतसरी बीटल नस्ल के बकरा मौजूद है, जिसकी कीमत 55 हजार है।

30 फीसद महंगे हुए बकरे

महंगाई का असर बकरों की कीमतों पर भी दिखाई दे रहा है। पिछले दो वर्षों की तुलना में बकरों की कीमतें 30 फीसद तक बढ़ी हैं। बकरों की खरीदारी करने आए एक शख्स ने बताया कि 10 हजार रुपये का बकरा 16 हजार से 17 हजार रुपये में मिल रहा है। कई जगह दो बकरे 35 हजार रुपये में बिक रहे हैं। दो साल पहले ऐसे ही बकरों की कीमत 20 हजार रुपये थी। एक दो दिन में अधिक बकरे आने से कीमतें कम हो सकती हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com