लखनऊ : मोहम्मदाबाद गोहना के पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या

लखनऊ के विभूतिखंड में भीड़भाड़ वाले कठौता चौराहे पर बुधवार सरेशाम गैंगवार के दौरान 35 राउंड फायरिंग से राजधानी थर्रा उठी। वारदात में मऊ के मोहम्मदाबाद गोहना के पूर्व प्रमुख अजीत सिंह की हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार, अजीत को आठ से दस गोलियां लगी हैं। वहीं, उसके साथी मोहर सिंह व राहगीर डिलीवरी ब्वॉय को गोली लगी।

राजधानी में 24 घंटे के अंदर दो थानाक्षेत्रों में हुई गोलीबारी व दो हत्याओं से कमिश्नरेट की पुलिसिंग पर सवाल खड़े हो रहे हैं। दोनों वारदात पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर हुईं। गैंगवार के मामले में पुलिस की पूछताछ में तीन लोगों के नाम सामने आए हैं। मऊ मोहम्मदाबाद गोहना पूर्व प्रमुख अजीत सिंह गोमतीनगर विस्तार के राप्ती अपार्टमेंट में रहता था। वह मूलरूप से मऊ के भदीड़ गांव का रहने वाला था। पुलिस मामले में मोहर सिंह को भी संदेह के घेरे में रख रही है।

पुलिस के मुताबिक, दिसंबर में जिलाबदर किए जाने के बाद उसने राजधानी में शरण ली थी। बुधवार शाम करीब 8.30 बजे वह साथी मोहर सिंह के साथ कठौता चौराहे पर स्थित उदय टॉवर गया था। जैसे ही वह गाड़ी से उतरा बदमाशों ने उस पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। जवाब में मोहर सिंह ने भी फायरिंग की लेकिन दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, इस मामले में राहगीर डिलीवरी ब्वॉय आकाश भी घायल हो गया।

ड्यूटी पर मुस्तैद महिला सिपाही ने राहगीर आकाश को पास के एक निजी अस्पताल में पहुंचाया, जहां उसे प्राथमिक उपचार के बाद लोहिया रेफर कर दिया गया। पुलिस की पूछताछ में गैंगवार के मामले में ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह, अखिलेश उर्फ कुनकुन सिंह और गिरधारी शर्मा का नाम सामने आया है। अजीत के साथी मोहर सिंह ने पुलिस को पूछताछ में कुंटू और कुनकुन पर साजिश के तहत हमला कराने व गिराधारी से हत्या कराने का आरोप लगाया है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, अजीत पर हमला करने आए बदमाश पैदल थे। उन्हें चौराहे के बारे में पूरी जानकारी थी और बाइक कुछ दूर खड़ी की थी। अजीत के गाड़ी से उतरते ही गोलियां बरसाने के बाद बदमाश पैदल ही भाग निकले। इस दौरान गोलियां चलाते रहें और बाइक के पास पहुंचकर आराम से भाग निकले। बदमाशों ने पूरी वारदात महज तीन मिनट में अंजाम दी। पुलिस ने गैंगवार में कुल 35 राउंड गोलियां चलने की पुष्टि की। पुलिस के मुताबिक, अजीत को आठ से दस और मोहर को तीन गोलियां लगने की बात सामने आई है।

राजधानी में कमिश्नरेट प्रणाली लागू होने के बाद पहली बार गैंगवार हुआ है। दो दिनों में दो हत्याकांड से राजधानी दहल गई है। मंगलवार को दिनदहाड़े ठाकुरगंज में विपिन विश्वकर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात में बदमाशों ने पांच राउंड फायरिंग की थी। वहीं, बुधवार सरेशाम पूर्व प्रमुख की गोलियों से भूनने व साथी सहित दो के घायल होने से पूरा इलाका दहशत में हैं। लगातार हो रही वारदातों से कमिश्नरेट की पुलिसिंग सवालों के घेरे में आ गई है। पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर होने वाले वारदात पुलिस पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com