लखनऊ में सोमवार को 36 लोगों में मिला कोरोना संक्रमण, 26 सीएम हेल्पलाइन के कर्मचारी

 शहर में वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। कई नए इलाकों में वायरस ने दस्तक दे दी है। इसके चलते इन इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाने का फैसला लिया गया है। राजधानी में सोमवार को 36 लोगों में संक्रमण मिला। इसमें 26 सीएम हेल्पलाइन के कर्मचारी, तीन जानकीपुरम, दो लालकुआं, तीन एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड, एक डालीगंज व एक राजाजीपुरम का मरीज है। सीएम हेल्‍पलाइन में 26 नए मामले आने से अब यहां कुल संंक्रम‍ितों की संख्‍या 79 हो गई है।

जीआरपी-पीएसी के जवान व पीजीआइ कर्मी संक्रमित

आरपीएफ, जीआरपी के बाद अब पीएसी के जवानों में भी संक्रमण बढ़ रहा है। रविवार को दो जीआरपी के जवानों में कोरोना पाया गया। इसके अलावा एक पीएसी के जवान में संक्रमण मिला है। वहीं एक कृष्णानगर का मरीज व एक मोहनलालगंज निवासी पीजीआइ कर्मचारी में भी वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं, बालू अड्डा में एक, गोमतीनगर विन्रमखंड में एक, ऐशबाग ओल्ड लेबर कॉलोनी में एक, निरालानगर में दो लोग कोरोना की चपेट में आए हैं।

चार मरीज डिस्चार्ज, निरालानगर के बिगड़ रहे हालात

राजधानी के अस्पतालों से रविवार को चार मरीज ठीक होकर घर गए। कोरोना से जंग जीतने के बावजूद उन्हेंं 14 दिन तक घर में क्वारंटाइन में रहना होगा। वहीं, निरालानगर के हालत बिगड़ रहे हैं। यहां दो और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। ऐसे में क्षेत्र में अब मरीजों की संख्या पांच हो गई है।

340 लोगों के सैंपल

सीएमओ की टीम ने संक्रमित क्षेत्रों का दौरा किया। घर-घर जाकर मरीजों के स्वास्थ्य का ब्योरा जुटाया। इस दौरान 340 संदिग्ध लोगों के सैंपल जुटाए गए। वहीं, निरालानगर पोस्ट ऑफिस, देव नगर सेक्टर-आठ इंदिरानगर और बिल्लावा आलमबाग को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। कुल कंटेनमेंट जोन की संख्या 25 हो गई है।

हरदोई में दस और निकले कोरोना पॉजिटिव

हरदोई। हरदोई में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार थम नही रही है। रविवार देर रात आयी रिपोर्ट में दस कोरोना पॉजिटिव निकले है। जिसमे सबसे अधिक अहिरोरी में 5 और संडीला में 4 व पिहानी में एक है। अब जिले में पॉजिटिव की संख्या 159 पहुँच गयी है। जिसमे एक कि मौत हो चुकी है। वही एक प्रवासी की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। धीरे धीरे गांव की आवादी में संक्रमित पहुंच जाने से स्थिति बिगड़ रही है। वहीं दूसरी तरफ सोमवार की सुबह 9 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा रहा है। आज अभी 10 बढ़ने और कल सुबह 9 के डिस्चार्ज होने के सक्रिय केस संख्या 86 और डिस्चार्ज संख्या 72 हो जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com