राम रहीम के डेरे में पुलिस का सर्च अभियान आज से शुरु, अब खुलेंगे कई बड़े राज...

राम रहीम के डेरे में पुलिस का सर्च अभियान आज से शुरु, अब खुलेंगे कई बड़े राज…

चंडीगढ़ (अविनाश पांडेय):साध्वी यौन शोषण प्रकरण में सलाखों के पीछे पहुंचे डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह की मुश्किलें बढऩे वाली हैं। हाईकोर्ट के निर्देशों पर जल्द ही कोर्ट कमिश्नर की देखरेख में डेरे की खुदाई का काम शुरू हो सकता है। सूत्रों की मानें तो डेरे में नर कंकाल की जो चर्चाएं चल रही हैं, उसकी पूरी तह तक जांच की जाएगी। पुलिस का कहना है कि जरूरत पड़ी तो डेरे की जमीन की खुदाई भी करवाई जाएगी। इसके लिए पुलिस ने तानाबाना तैयार कर लिया है। अब कोर्ट कमिश्नर के अगले आदेशों के बाद तुरंत सर्च अभियान शुरू किया जाएगा।राम रहीम के डेरे में पुलिस का सर्च अभियान आज से शुरु, अब खुलेंगे कई बड़े राज...अभी-अभी: सीएम योगी सहित पांच नेताओं ने दाखिल किया नामांकन, चारो तरफ गूंजे जय श्रीराम के नारे

हालांकि 25 अगस्त को डेरा प्रमुख के दोषी करार होने के बाद से डेरे से काफी सामान बाहर करने की बात भी चल रही है, लेकिन पुलिस के लिए उन सामानों के बजाय डेरे के अंदर हुई हत्याओं का सच जानना जरूरी हो गया है। डेरा प्रमुख के पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह सहित पूर्व साधुओं ने मीडिया चैनलों पर डेरे में कई हत्याएं होने और कई दूसरे तरह के आरोप लगाए। हरियाणा पुलिस डेरे की सर्च को लेकर पशोपेश में थी। 

खट्टर सरकार और पुलिस को हाईकोर्ट के आदेशों का इंतजार था। वजह साफ थी कि जब पहले दिन से हाईकोर्ट के निर्देशों पर अमल किया जा रहा है तो सरकार डेरे की सर्च के लिए भी कोर्ट कमिश्नर नियुक्त करने की मांग कर रही थी। मंगलवार को हाईकोर्ट ने रिटायर्ड जज ए.के. पवार को कोर्ट कमिश्नर नियुक्ति करते हुए इलाकाई जजों की अगुवाई में सर्च आप्रेशन करने के आदेश दिए हैं। इसके बाद अब हरियाणा पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस के उच्चपदस्थ सूत्रों की मानें तो अब पुलिस के वरिष्ठ अफसरों के साथ एक खास टीम डेरा के विभिन्न सैंटर्स को सर्च करेगी। खासतौर से पुलिस के निशाने पर नर कंकालों को तलाशना है जहां लोगों की हत्याएं कर शव दबाने का आरोप लगाया जा रहा है।

117 नामचर्चा घर हो चुके सर्च
डेरा सच्चा सौदा के सिरसा मुख्यालय में भले ही अभी सर्च आप्रेशन शुरू होना है, लेकिन उससे पहले पुलिस प्रदेश के अन्य जिलों के करीब 117 नामचर्चा घरों को सर्च कर चुकी है। इनमें से अम्बाला व पंचकूला जिले से काफी सामान भी बरामद किए हैं। अम्बाला से जहां लग्जरी गाड़ी मिली थी, वहीं पंचकूला के नामचर्चा घर से कई तरह के सामान मिले थे।

कुर्बानी गैंग की टीम को सर्च करेगी पुलिस
डेरा सच्चा सौदा में तैयार की गई कुर्बानी गैंग की तह तक पहुंचना भी पुलिस के लिए बेहद जरूरी है। पुलिस का मानना है कि सर्च के दौरान ऐसे सभी मामलों को बारीकी से देखा जाएगा जो अनैतिक तौर से डेरे में चलाए जा रहे थे। हालांकि कुर्बानी गैंग के आधा दर्जन सदस्यों को अम्बाला पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

अम्बाला रेंज के ए.डी.जी.पी. डा. आर.सी. मिश्रा ने गैंग के सदस्यों के बयानों पर बताया था कि उक्त लोगों ने कुर्बानी गैंग का फार्म भरा था और वह डेरा प्रमुख के लिए किसी भी तरह की कुर्बानी दे सकते थे। बताया गया कि हर जिले में कुर्बानी गैंग के 10 से 15 युवक तैयार किए गए थे। हाईकोर्ट ने डेरे की सर्च के लिए कोर्ट कमिश्नर नियुक्त कर दिया है। अब कोर्ट कमिश्नर के आदेशों पर पुलिस मामले की जांच में जुटेगी और जो भी तथ्य सामने आएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।     

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com