रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड खेलने जा रही ये बड़ा दांव 

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने सॉफ्ट ड्रिंक सेगमेंट में बड़ा दांव लगाया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने नई दिल्ली स्थित प्योर ड्रिंक्स ग्रुप से घरेलू सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड कैंपा खरीदा है। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। अब को 3 फ्लेवर्स में दिवाली तक देश भर में री-लॉन्च किया जाएगा। यह आइकॉनिक Campa Cola वर्जन के अलावा लेमन और ऑरेंज फ्लेवर में आएगा। ब्रांड को रिलायंस रिटेल के खुद के स्टोर्स और लोकल किराना शॉप्स के जरिए बेचा जाएगा। कैंपा ब्रांड को खरीदने की डील करीब 22 करोड़ रुपये में हुई है। 

प्योर ड्रिंक्स ग्रुप ने लॉन्च किया था कैंपा कोला
रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) ने अपने मौजूदा प्राइवेट लेबल्स की पहुंच बढ़ाने के साथ नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने और मार्केट के लोकल ब्रांड्स खरीदकर अपने फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स बिजनेस को रोलआउट करने का प्लान अनाउंस किया है। कैंपा कोला को 1970 में प्योर ड्रिंक्स ग्रुप ने लॉन्च किया है। 1949 में कोका-कोला के लॉन्च और डिस्ट्रीब्यूशन का जिम्मा भी इसी ग्रुप के पास था। अमेरिकी ब्रांड को साल 1977 में अस्थायी रूप से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद प्योर ड्रिंक्स ग्रुप ने ब्रांड कैंपा कोला लॉन्च किया था।  

फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स बिजनेस लॉन्च करेगी कंपनी
रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) की डायरेक्टर ईशा अंबानी ने सोमवार को RIL की 45वीं सालाना जनरल मीटिंग में ग्रुप के अपने FMCG बिजनेस लॉन्च करने से जुड़े प्लान को अनाउंस किया था। उन्होंने कहा था, ‘इस साल हम अपना फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स बिजनेस लॉन्च करेंगे। इस कारोबार का मकसद ऐसे प्रॉडक्ट्स डिवेलप और डिलीवर करना है, जो कि हर भारतीय की रोजाना की जरूरतों को पूरा करें। हम किफायती प्राइसिंग पर हाई क्वॉलिटी प्रॉडक्ट्स देना चाहते हैं।’ जनरल ट्रेड में अपने प्रॉडक्ट्स को पुश करने के लिए कंपनी डिस्ट्रीब्यूटर्स की नियुक्ति कर रही है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com