बिग ब्रेकिंग: अब राहुल पर नहीं रहा सोनिया को भरोसा, जल्द छीन लिया जाएगा...

बिग ब्रेकिंग: अब राहुल पर नहीं रहा सोनिया को भरोसा, जल्द छीन लिया जाएगा…

New Delhi : क्या सोनिया गांधी अपनी बेटी प्रियंका को कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाना चाहती हैं? बीती आठ अगस्त को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीवीसी) की बैठक के दौरान ऐसा क्या हुआ है, जिसके बाद से कांग्रेस में यह चर्चा जोरों पर चल पड़ी है।बिग ब्रेकिंग: अब राहुल पर नहीं रहा सोनिया को भरोसा, जल्द छीन लिया जाएगा...अभी-अभी: इजरायल का भारत को स्वतंत्रता दिवस का बड़ा तोहफा, भारत के हर बॉर्डर पर दौड़ेगी 11 हजार…

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की उस बैठक का एजेंडा तो यह था कि भारत छोड़ा आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ किस तरह मनाई जाए, लेकिन बैठक के बाद सोनिया गांधी ने अपने वरिष्ठ नेताओं से पूछा कि क्या प्रियंका को पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष बना देना चाहिए? उन्होंने राहुल से पार्टी का सारा काम वापस लेने की भी बात छेड़ी।

 

सोनिया ने जिन नेताओं से यह बात कही, उनमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हैं। इस मौके पर मौजूद कांग्रेस के एक नेता के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया है कि सोनिया ने यह बात बेहद गंभीरतापूर्वक कही। उनके यह बात कहने के अंदाज से लगता है कि उन्होंने इस पर काफी सोच-विचार किया है।

 

सोनिया ने अपने बेहद करीबी तीन या चार नेताओं के सामने यह प्रस्ताव रखा है। कहा जा रहा है कि सोनिया की बात को बहुत समर्थन मिला है। वैसे भी प्रियंका को सक्रिय राजनीति में लाने की मांग लंबे समय से हो रही है। बीते कुछ सालों में जब भी कांग्रेस कोई चुनाव हारी है, देश के अलग-अलग शहरों में उनके समर्थन में पोस्टर लगे हैं।

 सूत्रों के हवाले से इस रिपोर्ट में कहा गया है कि सोनिया 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए नया और युवा चेहरा चाहती हैं। खबर है कि अगले एक माह में इस बारे में कोई बड़ी खबर आ सकती है।

सीवीसी की जिस बैठक में सोनिया ने यह संकेत दिए, उस बैठक में पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हिस्सा नहीं लिया था। उन्हें वायरल हुआ है। वैसे पार्टी का एक धड़ा राहुल को भविष्य का कांग्रेस अध्यक्ष बताता रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com