राष्ट्र विरोधी व्याख्यानों से बचने के लिए केरल केंद्रीय विश्वविद्यालय ने उठाया ये कदम

कोच्ची: कासरगोड में केरल केंद्रीय विश्वविद्यालय ने बुधवार को एक अधिसूचना घोषित कर अपने संकाय सदस्यों से अपनी कक्षाओं के दौरान उत्तेजक या राष्ट्र विरोधी व्याख्यान नहीं देने का आग्रह किया। सर्कुलर में फैकल्टी सदस्यों और कर्मचारियों को किसी भी प्रकार के भड़काऊ व्याख्यान या बयान देने से परहेज करने के लिए कहा गया है जो राष्ट्र विरोधी हैं और राष्ट्र के हित के खिलाफ होंगे।

रिपोर्टों के अनुसार, 19 अप्रैल को सहायक प्रोफेसर, गिल्बर्ट सेबेस्टियन द्वारा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की कोरोना वैक्सीन नीति पर सवाल उठाने के बाद, कार्यकारी परिषद, विश्वविद्यालय की मुख्य निर्णय लेने वाली समिति द्वारा एक नोटिस जारी किया गया था। सहायक प्रोफेसर ने यह भी टिप्पणी की थी कि आरएसएस-भाजपा अप्रैल के महीने में उनकी ऑनलाइन कक्षा के दौरान एक प्रोटो-फासीवादी संगठन था। नोटिस में फैकल्टी सदस्यों और कर्मचारियों से किसी भी प्रकार के भड़काऊ भाषण या टिप्पणी करने से परहेज करने की मांग की गई है जो राष्ट्र विरोधी हैं और राष्ट्र के हित के खिलाफ होंगे।

कुलपति प्रो एच वेंकटेश्वरलू की अनुमति से प्रसारित घोषणा में यह भी कहा गया है कि भविष्य में इस तरह के उपक्रमों में शामिल होने वालों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। रजिस्ट्रार की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है, ‘भविष्य में इस तरह की गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। नवीनतम परिपत्र विश्वविद्यालय के एक सहायक प्रोफेसर के बाद जारी किया गया है, इससे पहले अप्रैल में, एक सांस्कृतिक संगठन और एक राजनीतिक दल की आलोचना की थी और ऑनलाइन कक्षाओं के दौरान केंद्र की कोरोना टीकाकरण नीति की आलोचना की थी। बाद में विश्वविद्यालय ने सहायक प्रोफेसर को निलंबित कर दिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com