राम मंदिर में बनेगा भगवान कूर्मनारायण का मंदिर…

राम मंदिर में भगवान कूर्मनारायण का मंदिर बनेगा। इसकी ड्राइंग तैयार की जा रही है। भगवान कूर्मनारायण के अवतार के मुहूर्त पर ही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी।

राम जन्मभूमि परिसर में 25 से अधिक मूर्तियों की स्थापना की जानी है। इसी क्रम में परिसर में भगवान कूर्मनारायण का मंदिर भी बनाया जाएगा। इसकी डिजाइन व ड्राइंग फाइनल की जा रही है। बताते चले की राम लला की प्राण प्रतिष्ठा जिस मुहूर्त में हुई थी, उसी मुहूर्त में भगवान कूर्म नारायण का अवतार भी हुआ था।

भगवान श्री हरी के एक अवतार भगवान कूर्म नारायण भी थे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी, 2024 को हुई थी। इस महीने की शुरुआत में हुई ट्रस्ट की बैठक में राम मंदिर परिसर में भगवान कूर्म नारायण का मंदिर बनाने पर सहमति बनी थी।

इसके अलावा परिसर में गोस्वामी तुलसीदास का भी मंदिर बनाए जाने पर सहमति बनी थी। इसकी डिजाइन व ड्राइंग फाइनल हो गई है। वही, परिसर में बन रहे परकोटा में मां भगवती के मंदिर के निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है।

मंदिर में फर्श निर्माण अंतिम चरण में पहुंच चुका है। यहां मां दुर्गा की अष्ट भुजाओं वाली मूर्ति स्थापित की जाएगी। परकोटा के मध्य में नारायण, दक्षिण मध्य भुजा में हनुमान जी, नैऋत्य कोण में भगवान शिव, वायव्य कोण में मां दुर्गा, उत्तरी भुजा के मध्य मां अन्नपूर्णा व ईशान कोण में विघ्नहर्ता गणपति के मंदिर का निर्माण प्रस्तावित है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com