राज्यसभा के नवनिर्वाचित सदस्य सुशील कुमार मोदी 12 दिसंबर को शपथ लेंगे, केंद्र में मंत्री बनने की है पूरी सम्भावना

बिहार के उपमुख्यमंत्री रहे सुशील कुमार मोदी राज्यसभा की सदस्यता की शपथ लेने वाले हैं. राज्यसभा के लिए नवनिर्वाचित सदस्य सुशील कुमार मोदी 12 दिसंबर, 2020 को शाम 4 बजे संसद भवन के ग्राउंड फ्लोर स्थित राज्यसभा चैम्बर (वेशम) में शपथ लेंगे. उन्हें भारत के उपराष्ट्रपति, राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू शपथ दिलाएंगे. 

सुशील मोदी शपथ ग्रहण के लिए शुक्रवार (11.12.2020) को दिल्ली प्रस्थान करेंगे. इसके पूर्व मोदी ने बिहार विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. परिषद के सभापति को दिए इस्तीफा पत्र में लिखा है कि राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने के कारण वे विधान परिषद की अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं. केंद्र में मंत्री बनने की है पूरी सम्भावना.

बिहार की राजनीति में गहरी पैठ रखने वाले सुशील मोदी को भले ही पार्टी ने इस बार राज्य का उपमुख्यमंत्री पद नहीं दिया हो लेकिन राज्यसभा जाने के साथ ही उनके नाम एक खास रिकॉर्ड बन गया है. वह बिहार के ऐसे तीसरे नेता बन गए हैं, जो चारों सदनों के सदस्य रहे. विधानसभा, लोकसभा और फिर विधान परिषद के बाद अब सुशील मोदी राज्यसभा सदस्य बनेंगे. इसके साथ बिहार बीजेपी के इतिहास में सुशील मोदी ऐसे पहले नेता बने हैं जिन्होंने चारों सदन की सदस्यता अपने नाम की हो.

लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रहे राम विलास पासवान के निधन के बाद राज्यसभा की यह सीट खाली हुई थी. सुशील मोदी के खिलाफ किसी भी पार्टी ने कोई नेता नहीं उतारा था. शामनंदन प्रसाद निर्दल प्रत्याशी के तौर पर उतरे जरूर थे लेकिन शुक्रवार को उनका नामांकन अवैध घोषित कर दिया गया था जिसके बाद सुशील मोदी का राज्यसभा के लिए रास्ता साफ हो गया था और वह निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने गए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com