ये है दुनिया की सबसे खतरनाक सड़कें, यहां से भूलकर भी न करें सफर

ये है दुनिया की सबसे खतरनाक सड़कें, यहां से भूलकर भी न करें सफर

कहते हैं किसी भी सफर पर निकलने से पहले रास्तों के बारे में जरूर जान लेना चाहिए. दुनिया में कई ऐसे रास्ते हैं, जहां जाने से पहले आप सोचना चाहिए. आइए, हम आपको बताते दुनिया के सबसे खतरनाक रास्तों के बारे में. ये है दुनिया की सबसे खतरनाक सड़कें, यहां से भूलकर भी न करें सफरबयबर्ट D915 – टर्की के ट्राब्जोन क्षेत्र में स्तिथ D915  दुनिया का सबसे  अधिक  खतरनाक रोड है जिस पर चलना न-सिखिये के लिए ही नहीं बल्कि एक परफेक्ट ड्राइव करने वाले व्यक्ति के लिए भी चुनौतीपूर्ण है . इस रास्ते पर चलते समय, लगभग हर एक व्यक्ति का दिल कुछ समय के लिए धड़कना बंद कर देता है. एक ओर ऊंचे पहाड़ और दूसरे बिना रेलिंग के गहरी खाइयों वाली सड़क से सफर करना किसी बड़े एडवेंचर से कम नहीं है.

लक्सर अल -हुर्घदा रोड – एजिप्ट के दो  टूरिस्ट स्थल ‘लक्सर’ और ‘हुर्घदा’ को जोड़ने वाला 299 माइल लंबा यह रोड दुनिया का खतरनाक रोड माना जाता है जिसको पार करने में 4 घंटे 40 मिनट का समय लगता है . इस रोड पर पूरी तरह डकैत और आतंकवादियों का खौफ  छाया रहता है. 

द डेथ रोड (बोलिविया) – नॉर्थ युंगास रोड को डेथ रोड भी कहा जाता  है.  61 से 69 किलोमीटर लंबा यह रोड बहुत आड़ा-तिरछा है जिससे यह चलते समय ड्राइवर की जरा-सी लापरवाही उसको हमेशा के लिए मौत के मुंह में धकेल सकती है. रिकॉर्ड के अनुसार इस रोड पर हर साल 200-300 लोग मौत का शिकार होते हैं.

कॉल डू चौसइ ( फ्रांस ) – समुन्द्र तल से 1,533 मीटर ऊंचाई पर बानी यह सड़क बहुत सकरा है, जिसके कारण इस पर एक साथ दो वाहन पास नहीं हो पाते. यहां ड्राइव करते वक्त बहुत सावधानी की आवश्यकत पड़ती है. आपकी जरा-सी लापरवाही आपके सफर को दुर्घटना  में बदल सकती है.

गुओलियांग टनल रोड ( चीन ) – हुनान क्षेत्र के ताईहांग पर्वतों के बीच बनी यह सड़क गाँव के स्थानीय लोगों द्वारा बनाई गई थी. 1200 मीटर लम्बी, 5 मीटर ऊँची और 4 मीटर चौड़ी इस सड़क को बनाने में लगभग 5 वर्ष का समय लगा था. पर्वतोँ के बीच बनी यह सड़क खतरे से खाली नहीं है जरा सी असावधानी आपके लिए भारी पड़ सकती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com