देखे विडियो: ये हैं दुनिया के 10 सबसे खतरनाक एयरपोर्ट...

देखे विडियो: ये हैं दुनिया के 10 सबसे खतरनाक एयरपोर्ट…

जबसे विमान का निर्माण हुआ हैं तबसे इस दुनिया में एक जगह से दूसरी जगह जाने का सफर काफी आसान हुआ हैं. जहां पहले दूसरे दूर देशों में जाने के लिए महीने लग जाते थे वहां अब हम एक दिन में सफर करते हैं और वो भी सुख सुविधा के साथ.देखे विडियो: ये हैं दुनिया के 10 सबसे खतरनाक एयरपोर्ट...अभी अभी: बीजेपी का बड़ा ऐलान, 24 घंटे के अन्दर यूपी में वरुण गांधी को मिलेगी सीएम की जिम्मेदारी

विमान का लैंडिंग के लिए एयरपोर्ट होते हैं जहां से लोग विमान में बैठकर जाते हैं और वहीं से विमान उड़ान भरते हैं. विमान की उड़ान भरना और उसे उतारना इतना आसान नहीं होता. आज हम आपको कुछ ऐसे ही एयरपोर्ट दिखाएंगे जो दुनिया के सबसे खतरनाक एयरपोर्ट हैं.

एक हिंदू और एक मुसलमान के बीच का अंतर जानना है तो जरुर पढ़िए ये खबर…

ये जो एयरपोर्ट हम आपको दिखाने जा रहें हैं ये एयरपोर्ट दुनिया के कुछ सबसे खतरनाक एयरपोर्ट हैं. इन एयरपोर्ट से विमान को उड़ान भरना और उतारना आसान नहीं रहता.

1. पहला एयरपोर्ट सैंट मरीन का हैं. ये एयरपोर्ट समुंद्र के आगें बीच के उपर बना हैं. जो लोग बीच पर होते हैं उनके उपर से ये विमान उड़ान भरता हैं और उतरता हैं. जब ये विमान आता हैं तो लोग बीच पर नीचे सो जाते हैं.

2. दुसरा एयरपोर्ट नेपाल का हैं. ये एयरपोर्ट काफी ज्यादा खतरनाक हैं. जहां से ये उड़ान भरता हैं वहां पर नीचे 2000 फिट खाई हैं. अगर उड़ान भरने में या फिर नीचे उतारने में जरा सी भी गलती हुई तो विमान के साथ दुर्घटना हो सकती हैं. बारिश में यहां उड़ान भरना सबसे मुश्किल होता हैं.

3. सैंट जीन का एयरपोर्ट भी काफी खतरनाक हैं. पहाड़ी और रास्तें के बीच ये एयरपोर्ट हैं. जब विमान नीचे उतरना हैं तो रास्ते के उपर से उतरता हैं.

4. गिब्रालटर एयरपोर्ट समुंद्र के बीच हैं. एयरपोर्ट समुंद्र के बीचों बीच बनाया गया हैं और जब ये उड़ान भरता हैं या फिर नीचे उतरता हैं तब रास्ता बंद किया जाता हैं.

5. साबा एयरपोर्ट इस दुनिया का सबसे छोटा एयरपोर्ट हैं जिसकी लंबाई सिर्फ 1300 फिट हैं. नीचे उतारने वक्त विमान को काफी धीमा करके उड़ाना पड़ता हैं.

6. बारा एयरपोर्ट स्कॉटलैंड में स्थित हैं और ये दुनिया का एकमात्र एयरपोर्ट हैं जिसकी लैंडिग बीच पर होती हैं.

आगें और भी एयरपोर्ट देखने के लिए ये विडियो देखे:

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com