ये हैं टीम इंडिया के सबसे बेस्ट कप्तान, धौनी व कोहली को छोड़ा पीछे:

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने कहा – ”सबसे पहले मेरी नाराज़ में जो बेस्ट कप्तान है,वो है सौरव गांगुली”, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बेस्ट कप्तान करार दिया जिनकी कप्तानी में वो खेले। गांगुली के बाद उन्होंने महेंद्र सिंह धौनी और फिर विराट कोहली का नाम लिया और कहा कि इनका नंबर उनके बाद आता है। सहवाग ने कहा कि मैच फिक्सिंग विवाद के बाद टीम इंडिया पूरी तरह से बिखर गई थी और इसके बाद गांगुली ने बेहद शानदार तरीके से टीम को संभाला।

सहवाग ने कहा कि बेस्ट कप्तान वही है जो अपने साथी खिलाड़ियों का सही इस्तेमाल करना जानता हो। मुझे ऐसा लगता है कि भारतीय क्रिकेट में सौरव गांगुली जैसी नेतृत्व क्षमता बहुत ही कम कप्तानों में हुए हैं। वो महान कप्तान थे जिन्होंने मैच फिक्सिंग विवाद के बाद टीम को संभाला था। उन्होंने इसके घटना के बाद जिस तरह से टीम इंडिया को खड़ा किया और फिर जिस तरह की टीम उन्होंने बनाई उसकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है।

सहवाग ने विश्व कप के बारे में बात करते हुए कहा कि अगले विश्व कप में भारत व पाकिस्तान का मैच किसी युद्ध के कम नहीं होगा और टीम इंडिया को ये मुकाबला जीतना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें देश के लिए अच्छा करना चाहिए। भारत व पाकिस्तान के बीच का मैच किसी युद्ध से कम नहीं होता है और हमें ये लड़ाई जीतनी चाहिए ना कि हारना चाहिए। आपको बता दें कि इस बार इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान के साथ 16 जून को होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com