यूपी MLC चुनाव : निर्दलीय उम्मीदवार महेश चंद्र शर्मा का नामांकन खारिज, बीजेपी के 10 व सपा के दो उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन तय

यूपी में 12 सीटों पर हो रहे विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा के सभी 10 व सपा के दो उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। दरअसल, निर्दलीय उम्मीदवार महेश चंद्र शर्मा का नामांकन खारिज कर दिया गया। शर्मा के नामांकन पत्र में आवश्यक 10 प्रस्तावक नहीं थे। इसके साथ ही यह सुनिश्चित हो गया है कि मतदान की जरूरत नहीं पड़ेगी अत: गुरुवार 21 जनवरी को सभी प्रत्याशियों के औपचारिक निर्वाचन की घोषणा कर दी जाएगी।

बता दें कि सोमवार को नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन तक सपा के दो, भाजपा के दस व एक निर्दलीय महेश चंद्र शर्मा सहित 13 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा। महेश के पास दस प्रस्तावक न होने के कारण उनका नामांकन निरस्त होना भी कल ही तय हो गया था। महेश शर्मा ने गत नवंबर में राज्यसभा की दस सीटों पर हुए चुनाव में भी नामांकन दाखिल किया था। उस समय भी प्रस्तावक न होने के कारण उनका नामांकन निरस्त किया गया था।

सोमवार को ही भाजपा के दस उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में विधानमंडल के टंडन हॉल पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। इनमें उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, अरविंद कुमार शर्मा, लक्ष्मण आचार्य, गोविंद नारायण शुक्ला, सलिल विश्नोई, अश्विनी त्यागी, सुरेंद्र चौधरी, धर्मवीर प्रजापति और कुंवर मानवेंद्र सिंह शामिल रहे।

नामांकन के अवसर पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, ब्रजेश पाठक, राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह, डॉ. महेंद्र सिंह, प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर, सुब्रत पाठक, प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com