यूपी विधानसभा बजट सत्र 18 फरवरी से शुरू होगा, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दी मंजूरी

कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश में भी विधानसभा का बजट सत्र अगले महीने से शुरू होने जा रहा है. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज शुक्रवार को यूपी विधानसभा में बजट सत्र शुरू करने की अपनी मंजूरी दे दी है. यह सत्र 18 फरवरी से शुरू होगा. 

राज्यपाल पटेल के अभिभाषण के साथ यह बजट सत्र शुरू होगा. माना जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार सत्र शुरू होने के अगले दिन यानी 19 फरवरी को राज्य का बजट पेश करेगी. योगी सरकार का यह आखिरी बजट हो सकता है. अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में यह बजट सत्र अहम हो सकता है.

विधानसभा सचिवालय की ओर से आज शुक्रवार को जारी प्रेस नोट में बताया गया कि राज्यपाल ने यूपी विधानसभा में 2021 के पहले सत्र के लिए 18 फरवरी (गुरुवार) को 11 बजे विधानसभा मंडप, विधान भवन में आहूत किया है. इस दौरान राज्यपाल प्रदेश के विधान मंडल के दोनों सदनों को एक साथ संबोधित करेंगी.

इसी तरह मध्य प्रदेश में विधानसभा का बजट सत्र 22 फरवरी से 26 मार्च तक चलेगा. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने 33 दिनों तक चलने वाले बजट सत्र को हरी झंडी दे दी. राज्य में कोरोना संकट के चलते पिछले 7 महीने से प्रोटेम स्पीकर ही सदन की कार्यवाही और कामकाज देख रहे हैं, माना जा रहा है कि बजट सत्र में नए स्पीकर का चुनाव हो सकता है.

मध्य प्रदेश में पिछले साल मार्च में कांग्रेस विधायकों के इस्तीफा देने और बीजेपी का दामन थाम लेने के बाद कमलनाथ सरकार को इस्तीफा देना पड़ा. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी सरकार बनी. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com