यूपी विधानसभा चुनाव: प्रियंका गांधी का कल से 3 दिनों का लखनऊ दौरा, जानिए पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में अगले साल 2022 के शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। लेकिन अभी से सभी दल अपनी राजनीतिक जमीन को मजबूत करने और चुनावी रणनीति बनाने में जुटी है। इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी 16 जुलाई यानी कल से तीन दिनों के दौरे पर लखनऊ जा रही हैं। प्रियंका गांधी इस दौरान जहां पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलेंगी वहीं पार्टी पदाधिकारियों और अलग-अलग कांग्रेस कमेटियों के सदस्यों से भी मिलेंगी। बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी यहां बड़े स्तर पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगी।

प्रियंका गांधी शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेगी। इसके बाद वो सीधे हजरतगंज स्थित गांधी पार्क जाकर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगी। इसके बाद वो मॉल एवेन्यू स्थित कांग्रेस मुख्यालय जाएंगी। इसके बाद मिशन-2022 को अंजाम देने के लिए उनका बैठकों का दौर शुरू हो जायेगा। प्रियंका गांधी लखनऊ के गोखले मार्ग स्थित अपने नये आशियाने शीला कौल की कोठी में रात्रि विश्राम करेंगी। प्रियंका गांधी 16 से 18 जुलाई तक लखनऊ में ही रूकेंगी। 

जानकारी के मुताबिक प्रियंका सबसे पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के साथ बैठक करेंगी। फिर कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों, सांसदों और विधायकों के साथ-साथ वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगी। बताया जा रहा है कि अपने दौरे के दूसरे दिन 17 जुलाई प्रियांका गांधी राज्य के सभी जिला और शहर अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगी। वो कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्षों के साथ भी बैठक करेंगी। इस दौरान जहां वो चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगी, चुनाव में बेहतर प्रर्दशन के लिए रणनीति बनाने के साथ-साथ उन्होंने चुनाव के लिए तैयार होने का मंत्र भी देगीं। साथ ही प्रियंका गांधी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ योगी सरकार को घेरने की रणनीति पर भी विस्तार से चर्चा करेंगी और उनका राय जानने की भी कोशिश करेंगी।  

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा को लेकर कांग्रेस अभी से पूरी तरह से एक्टिव हो गई है और प्रियंका गांधी यूपी में कांग्रेस की वापसी के लिए अपनी तरफ से कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती। बताया जा रहा है कि अब प्रियंका गांधी का पूरा ध्यान यूपी विधानसभा चुनाव पर रहेगा और वह अपना ज्यादातर समय उत्तर प्रदेश में ही गुजारेंगी। जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी राज्य के तमाम जिलों का ताबड़तोड़ दौरा कर स्थानीय मुद्दों को उठाकर मतदाताओं की नब्ज भी टटोलने की कोशिश करेंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com