यूपी में सात चरणों में होगा मतदान, जानिए तारीख

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है. निर्वाचन आयोग ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि यूपी में 7 चरणों में मतदान कराया जाएगा. इसके तहत 10 फरवरी से 7 मार्च तक मतदान होगा. यूपी विधानसभा चुनाव के परिणाम 10 मार्च को जारी किए जाएंगे. चुनाव आयोग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को प्रथम चरण के तहत मतदान होगा.

इसके बाद 14 फ़रवरी को दूसरे, 20 फ़रवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे, 27 फरवरी को पांचवे, 3 मार्च को छठे और 7 मार्च को सातवें चरण का मतदान होगा. निर्वाचन आयोग ने शनिवार को प्रेस वार्ता में कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण 15 जनवरी तक रोड यात्रा, पदयात्रा, बाइक रैली, साइकिल यात्रा और फिजिकल रैली पर पूरी तरह से रोक रहेगी.

आयोग ने कहा कि इस दौरान कोई भी फिजिकल रैली नहीं हो सकेगी. पार्टियां डिजिटल और वर्चुअल तरीकों से अपना चुनाव प्रचार कर सकती हैं. वहीं डोर टू डोर कैंपेन के दौरान भी 5 लोगों ही अनुमति दी जाएगी. 15 जनवरी के बाद कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा करने के बाद चुनाव आयोग आगे निर्देश देगा.  मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त सुशील चंद्रा ने कहा है कि कोरोना काल में चुनाव कराना काफी चुनौतीपूर्ण है. CEC ने आगे कहा कि हमने 6 महीने तक चुनाव कराने को लेकर काम किया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com