यूपी में धीमी पड़ी कोरोना की रफ़्तार, सीएम योगी ने बंद OPD सेवाओं को फिर शुरू करने का लिया फैसला

लखनऊ: देश में कोरोना की दूसरी लहर धीरे धीरे कमज़ोर पड़ती नजर आ रही है. पूरे देश में कोरोना मामलों में गिरावट आई है. यूपी में भी पिछले दो महीने में पहली बार 1500 से कम नए कोरोना केस दर्ज किए जा रहे हैं. कोरोना संक्रमण के नए मामलों में आई गिरावट के बाद अब यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने फिर से अस्पतालों में बंद पड़ी जनरल OPD सेवाओं को आम जनमानस के लिए बहाल करने का फैसला लिया है.

यूपी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ओपीडी की आज से शुरुआत होने जा रही है. पिछले तक़रीबन दो महीने से आम जनमानस के लिए ओपीडी सेवाएं बंद हैं. कोरोना की दूसरी लहर की चाल मंद होने पर शासन ने OPD सेवाओं को आमजन के लिए खोलने के निर्देश दिए हैं. नए निर्देश के मुताबिक, सर्जिकल ओपीडी को भी शुरू कर मरीजों के ऑपरेशन किए जाएंगे, ताकि गर्भवती महिलाओं को कोई समस्या न हो.

राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल तरीके से एक उच्च स्तरीय बैठक की है. जिसमें उन्होंने मेडिकल कालेजों और स्वास्थ विभाग के अस्पतालों में आने वाले जनरल OPD में एक सीमित संख्या में मरीजों की इजाजत के निर्देश दिए हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com