यूपी: 'भगवाकरण' के बाद आंबेडकर की मूर्ति पर दोबारा चढ़ा नीला रंग!

यूपी: ‘भगवाकरण’ के बाद आंबेडकर की मूर्ति पर दोबारा चढ़ा नीला रंग!

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में बाबा साहब आंबेडकर की मूर्ति का रंग भगवा किए जाने के बाद चौतरफा विरोध को देखते हुए अब उसे दोबारा नीला पेंट कर दिया गया है। बदायूं में बीएसपी नेता हिमेंद्र गौतम ने आंबेडकर की मूर्ति के रंग को फिर से नीले रंग में बदल दिया। बता दें कि बदायूं के कुवरगांव पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले दुगरैया गांव में शनिवार सुबह आंबेडकर की मूर्ति को नुकसान को पहुंचाया गया था।यूपी: 'भगवाकरण' के बाद आंबेडकर की मूर्ति पर दोबारा चढ़ा नीला रंग!

इसके बाद सोमवार को इसका नई मूर्ति बनवाने के साथ उसका रंग भगवा कर दिया गया था। यही नहीं अक्सर कोट और ट्राउजर में दिखने वाले आंबेडकर की मूर्ति को शेरवानी पहनाई गई थी। बाबा साहब आंबेडकर की मूर्ति का लोकार्पण करते वक्त पूर्व जिलाध्यक्ष क्रांति कुमार और डीएसपी वीरेन्द्र यादव के साथ बीएसपी के जिलाध्यक्ष हेमेंद्र गौतम भी मौजूद थे। अब इसे स्थानीय बीएसपी नेता हिमेंद्र गौतम ने इसे दोबारा से नीला पेंट करवा दिया है।

 मूर्ति का रंग बदलने पर कई दलित संगठनों ने आपत्ति भी जताई थी और इसे दोबारा पेंट कराने की मांग की गई थी। उत्तर प्रदेश में इन दिनों आंबेडकर को लेकर राजनीति गर्मायी हुई है। कई जगह बीआर आंबेडकर की मूर्तियां तोड़ने के मामले सामने आए। फिर राज्य सरकार द्वारा बीआर आंबेडकर के नाम पर रामजी जोड़ने के फरमान भी सुना दिया। इसके बाद मूर्ति के रंग में बदलाव राजनीति को नई दिशा में ले जा रहा है। 

 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com