यूपी के लखनऊ में पार्टी के चुनाव पैनल की बैठक में शामिल होंगी प्रियंका गांधी वाड्रा

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पार्टी के चुनाव पैनल की बैठक में शामिल होंगी और अगले साल होने वाले महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले उम्मीदवारों के चयन पर उनकी प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए पार्टी नेताओं के साथ बातचीत करेंगी।

गुरुवार को लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी संगठनात्मक समीक्षा करेंगी। उनके कांग्रेस अध्यक्ष और उनकी मां सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्र रायबरेली का भी दौरा करने की संभावना है। वह कभी परिवार का गढ़ कहे जाने वाले अमेठी भी जा सकती हैं।

प्रियंका गांधी ने गुरुवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से कहा कि वह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलने आई हैं। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने कहा है कि पार्टी पहले ही लगभग 40 से 50 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर चुकी है और उनमें से कई को अनौपचारिक रूप से इस कदम के बारे में बताया गया है। प्रदेश चुनाव समिति (पीईसी) और केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) द्वारा प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप देने के बाद कांग्रेस पार्टी आमतौर पर अपने उम्मीदवारों के बारे में औपचारिक घोषणा करती है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (यूपीसीसी) के अध्यक्ष लल्लन कुमार ने कहा कि प्रियंका गांधी पार्टी की चुनाव समिति और राज्य इकाई की सलाहकार समिति के साथ बैठक करेंगी। कुमार ने कहा कि वह पार्टी के जनसंपर्क कार्यक्रम “हर गांव में कांग्रेस की जिलेवार प्रगति की भी समीक्षा करेंगी। कांग्रेस पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई ने 19 अगस्त को राज्य के 30,000 गांवों और वार्डों को कवर करने के लिए जन संपर्क कार्यक्रम शुरू किया, जहां पार्टी नेताओं को अभियान के दौरान तीन दिनों से अधिक समय तक रहने का निर्देश दिया गया था।

प्रियंका गांधी पार्टी के नव नियुक्त न्याय पंचायत प्रमुखों और राज्य भर के पदाधिकारियों से भी फीडबैक लेंगी। कांग्रेस महासचिव अगले एक महीने के लिए पार्टी के कार्यक्रमों के ब्लूप्रिंट को भी अंतिम रूप देंगी।

कुमार ने कहा कि वह पार्टी के “प्रशिक्षण के माध्यम से वीरता कार्यक्रम के पहले चरण की प्रगति की भी समीक्षा करेंगी। पिछले महीने शुरू किए गए इस कार्यक्रम का उद्देश्य 700 प्रशिक्षण शिविर आयोजित करके पार्टी के दो लाख जमीनी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देना है।

प्रियंका गांधी, जो राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में पार्टी अभियान का नेतृत्व कर रही हैं, उनके पास राज्य में पुरानी पार्टी के गिरते वोटबैंक को उठाने का एक कठिन काम है। 2017 के राज्य चुनावों में कांग्रेस बुरी तरह हार गई और 403 सदस्यीय यूपी विधानसभा चुनावों में केवल सात सीटें जीतने में सफल रही। 2019 के लोकसभा चुनावों में वह सोनिया गांधी की रायबरेली संसदीय सीट पर कब्जा करने में कामयाब रही, लेकिन गांधी परिवार का गढ़ अमेठी हार गई, जहां राहुल गांधी को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हराया था।

कांग्रेस ने कहा है कि वह समाजवादी पार्टी या बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी और 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में कुछ छोटे यूपी-केंद्रित दलों के साथ गठजोड़ करना पसंद करेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com