यूपी का मौसम : बुंदेलखंड-पश्चिम के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

यूपी का मौसम रोज नए करवट ले रहा है। पूरे प्रदेश में एक साथ बारिश नहीं हो रही है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को बुंदेलखंड और पश्चिम यूपी में बारिश की चेतावनी जारी की है।

जुलाई का चौथा सप्ताह लग जाने के बाद पूरे प्रदेश में एक साथ बारिश नहीं हो रही है। मानसून की धीमी रफ्तार की वजह से प्रदेश में अच्छी बारिश के लिए अभी भी लोगों को इंतजार करना होगा। वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक प्रदेश के दक्षिणी इलाकों के अलावा बुंदेलखंड और पश्चिम के कुछ हिस्से में शुक्रवार के लिए भारी बारिश की संभावना है। बृहस्पतिवार को प्रदेश के विभिन्न इलाकों में छिटपुट बारिश हुई।

बृहस्पतिवार को सुबह 8.30 से शाम 5.30 के बीच मुजफ्फरनगर में सर्वाधिक 36.4 मिमी. बारिश दर्ज की गई। वहीं गाजीपुर में 22.8 मिमी., बहराइच में 27 मिमी. और गाजीपुर में 22.8 मिमी. बारिश दर्ज हुई। दिन के अधिकतम तापमान की बात करें तो बृहस्पतिवार को प्रदेश में बस्ती में सर्वाधिक 38 डिग्री, कानपुर में 37.9 डिग्री और बलिया व अयोध्या में 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं रात में चुर्क व गाजीपुर में सबसे कम 25 डिग्री सेल्सियस तो वहीं मेरठ व बस्ती में 25.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

इन इलाकों में है भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने शुक्रवार को बांदा, चित्रकूट, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com