यूपी कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोगामर भर्ती के लिए इस दिन बंद हो जाएगी विंडो

यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अब जल्द ही कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोगामर ग्रेड- ए भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने वाली है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से निकाली गई इन दोनों वैेकेंसी के लिए आगामी 28 जनवरी, 2024 को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन विंडो बंद कर दी जाएगी। इसलिए इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे बिना देरी किए फौरन इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर दें, जिससे उन्हें अंतिम समय में आवेदन से जुड़ी परेशानी का सामना न करना पड़े।

यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोगामर ग्रेड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा करना होगा। इसके साथ-साथ ही निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। बिना फीस जमा किए उम्मीदवारों की आवेदन प्रक्रिया को पूरा नहीं माना जाएगा। इसलिए अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें। बता दें कि कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती प्रकिया के माध्यम से कुल 930 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, प्राेगामार ग्रेड वैकेंसी कुल 55 पदां पर निकाली गई है। पदों की संख्या का विवरण नीचे डिटेल में दिया गया है।   

यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती वैकेंसी डिटेल्स

कुल पद- 930

अनारक्षित 381

ईडब्ल्यूएस-91

अन्य पिछड़ा वर्ग-249

अनुसूचित जाति-193

अनुसूचित जनजाति-16

यूपी पुलिस प्रोगामार ग्रेड-A भर्ती वैकेंसी डिटेल्स

अनारक्षित- 24

ईडब्ल्यूएस-5

अन्य पिछड़ा वर्ग-14

अनुसूचित जाति-11

अनुसूचित जनजाति- 1

बता दें कि इन दोनों पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 07 जनवरी,2024 से शुरू हुई थी, जो कि आगामी 28 जनवरी, 2024 को समाप्त हो रही है।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com