यूपी : अगले 24 घंटों के दौरान कई इलाकों में होगी बारिश : मौसम विभाग

उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान कई इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्वी अफगानिस्तान और उससे सटे पाकिस्तान के इलाकों में वेस्टर्न डिस्टर्बन्स जोर पकड़ रहा है. इसकी वजह से उत्तर प्रदेश के मौसम पर खासकर चार और पांच फरवरी को असर पड़ेगा.

रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में कई स्थानों पर और पूर्वी भागों में कुछ जगहों पर बारिश होने और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है. राज्य के कुछ उत्तरी क्षेत्रों में ओले गिरने की भी संभावना है.

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई मंडलों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई. इस अवधि में गोरखपुर, अयोध्या तथा बरेली मंडलों में दिन के तापमान में खासी बढ़ोतरी दर्ज की गई. इसके अलावा प्रयागराज, लखनऊ, झांसी, आगरा, वाराणसी, मुरादाबाद तथा मेरठ मंडलों में यह सामान्य से अधिक रहा.

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान अयोध्या, कानपुर, लखनऊ, आगरा तथा बरेली मंडलों में रात के तापमान में भी काफी वृद्धि दर्ज की गई. इस दौरान अयोध्या, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, झांसी तथा मेरठ मंडलों में रात का तापमान सामान्य से अधिक रहा. रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान बस्ती राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

वहीं आज सुबह से ही पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली व पश्चिमी यूपी के आसमान पर घने बादल छाए हैं. ऐसे में इन जगहों पर गुरुवार को सुबह तेज गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. इस दौरान दिल्‍ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, मोदीनगर, मेरठ, नूह, सोहना, पलवल, फरीदाबाद, मानेसर, गुरुग्राम, बुलंदशहर, हस्तिनापुर , चांदपुर, अमरोहा, कैथल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, भरतपुर, मथुरा, एटा, हाथरस में बारिश होने के आसार हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com