नीता अंबानी: युवाओं को फुटबाल में करियर बनाने के लिए प्रेरित कर रहा है ISL

नीता अंबानी: युवाओं को फुटबाल में करियर बनाने के लिए प्रेरित कर रहा है ISL

NEW DELHI : हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में टीम की संख्या बढ़ने से खुश फुटबॉल स्पोर्ट डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा कि आईएसएल युवाओं को फुटबाल खेल को करियर बनाने के लिए प्रेरित कर रहा है।नीता अंबानी: युवाओं को फुटबाल में करियर बनाने के लिए प्रेरित कर रहा है ISL

 

नीता ने रविवार को कि भारत एक फुटबॉल नवचेतना के दौर से गुजर रहा है और इस कारण यह नई, लंबी लीग खिलाड़ी के अनुकूल और अधिक रोमांचक होगी। आईएसएल के नए संस्करण के लिए रविवार को नीलामी की शुरुआत के बाद अपने संबोधन में नीता ने कहा, “यह सफर नया और उत्साहजनक होने वाला है। इस लंबे सीजन की शुरुआत इस साल नवंबर में होगी। इसमें मैचों की संख्या 61 से बढ़कर 95 हो गई है। इसके तहत खिलाड़ियों को मैचों के दौरान अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए पर्याप्त आराम मिलेगा।”

 

नीता ने घोषणा में कहा कि हीरो मोटोकोर्प ने आईएसएल के साथ मुख्य प्रायोजक के तौर पर अपनी साझेदारी को 3.5 करोड़ डॉलर में तीन साल तक के लिए और बढ़ा दिया है। इसके अलावा, नीता ने क्लब में दो नई टीमों जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरु एफसी का स्वागत किया। उन्होंने कहा, “दो नए क्लबों का स्वागत है। जमशेदपुर का प्रचार टाटा स्टील और बेंगलुरु का प्रचार जेएसडब्ल्यू द्वारा किया जा रहा है। टाटा के पास भारत में फुटबॉल को बढ़ावा देने की एक समृद्ध विरासत रही है। हम दोनों समूहों को लीग में शामिल करके खुश हैं। आशा है कि इस साझेदारी और समर्थन से हमारी लीग और भी मजबूत होगी।”

नीता ने कहा कि लीग के लिए खिलाड़ियों का पंजीकरण पहले सीजन में 84 खिलाड़ियों से चौथे सीजन में 205 खिलाड़ियों तक बढ़ गया है। इसके साथ ही सीजन 3 में पहली सीजन की टीवी व्यूअरशिप 14.3 करोड़ से बढ़कर 21.6 करोड़ हो गई। केरल में आईएसएल के प्रसारण ने क्रिकेट मैचों के प्रसारण को पीछे छोड़ दिया। उन्होंने कहा, “आईए, हम भारतीय फुटबाल की इस नवचेतना का जश्न मनाते हैं। मैं आपकी प्रतिबद्धिता और जुनून के प्रदर्शन के लिए आपको बधाई देती हूं।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com