युद्ध हथियारो से नहीं बल्कि बहादुरी और हिम्मत से जीता जाता: गृह मंत्री अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है जो लोग देश को बांटना चाहते हैं उनके दिलों में खौफ पैदा करना NSG का काम है. अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के राजारहाट में एनएसजी के 29वें स्पेशल कंपोजिट ग्रुप कॉम्पलेक्स का उद्घाटन करते हुए कहा कि ये एनएसजी का काम है कि वो देश की एकता और अखंडता को खंडित करने वाले लोगों के मन में खौफ पैदा करे, और अगर ये लोग अब भी नहीं मानते हैं तो एनएसजी एक्शन ले.

एनएसजी कॉम्पलेक्स का उद्घाटन करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि आज बहुत गौरव और हर्ष का विषय है. NSG के लिए जिस प्रकार की सुविधा उनको निश्चित होकर काम करने के लिए चाहिए, उस सुविधा की पूर्ति में आज हम एक कदम आगे बढ़ रहे हैं.

अमित शाह ने कहा कि एक साथ लगभग 245 करोड़ रुपये की अलग-अलग योजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन हुआ है. गृह मंत्री ने कहा कि पांच साल के अंदर NSG ने भारत सरकार से जो अपेक्षाएं रखी हैं, वो सारी की सारी अपेक्षाओं की पूर्ति नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार करेगी.

गृह मंत्री ने एनएसजी जवानों को कहा कि हम आपको अच्छी सुविधा दे सकते हैं, अच्छा घर दे सकते हैं, आपके और आपके परिवारवालों की जरूरतों का ख्याल रख सकते हैं.

आधुनिक सुविधाएं दे सकते हैं, लेकिन युद्ध सामानों से नहीं बल्कि बहादुरी और हिम्मत से जीता जाता है. उन्होंने कहा कि युद्ध हिम्मत से जीता जाता है हथियार तो सिर्फ एक रोल अदा करते हैं. सामान और तकनीक कभी भी बहादुरी का स्थान नहीं ले सकते हैं.

गृह मंत्री ने कहा कि NSG ने अपनी स्थापना से आज तक अपने जवानों के सर्वोच्च बलिदान से न केवल सरकार बल्कि देश और दुनिया में और विशेषकर भारतीय जनता में एक भरोसा अर्जित करने में बड़ी सफलता प्राप्त की है.

गृह मंत्री ने कहा कि भारत पूरी दुनिया में शांति चाहता है. 10 हजार सालों के हमारे इतिहास में भारत ने किसी पर हमला नहीं किया है, लेकिन हम किसी को अपनी शांति को भंग भी नहीं करने देंगे, अगर कोई हमारे जवानों की जिंदगी लेने की कोशिश करता है तो उन्हें गंभीर इसकी कीमत चुकानी होगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com