युद्ध के बीच न्यूज एजेंसी रायटर्स के पत्रकारों की गाड़ी आग की चपेट में आने से ड्राइवर की मौत और दो पत्रकार हुए घायल

 रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine War) को 100 दिन पूरे हो गए हैं। 100 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक इस युद्ध को लेकर कोई हल नहीं निकल पाया है। इस दौरान रूस लगातार यूक्रेन को निशाना बना रहा है। वहीं, इस युद्ध के बीच न्यूज एजेंसी रायटर्स के पत्रकारों की गाड़ी आग की चपेट में आ गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वी यूक्रेन में शुक्रवार को इस हादसे में रायटर के दो पत्रकार घायल हो गए और एक ड्राइवर की मौत हो गई है।

कीव इंडिपेंडेंट ने शनिवार को एक ट्वीट कर मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सीविरोडोनेस्क के पास एक हादसे में रायटर के दो पत्रकार घायल हो गए, जबकि ड्राइवर की मौत हो गई। रायटर ने बताया कि फोटोग्राफर अलेक्जेंडर एर्मोचेंको और कैमरामैन पावेल क्लिमोव को सीविरोडोनेस्क के रास्ते में वाहन में आग लगने के बाद मामूली चोटें आई हैं। वे एक रूसी-नियंत्रित सड़क पर गाड़ी में यात्रा कर रहे थे। समाचार एजेंसी ने कहा कि वह उस ड्राइवर की पहचान नहीं कर सका है, जो हादसे के वक्त गाड़ी चला रहा था।

बता दें कि सोमवार को पूर्वी यूक्रेन में फ्रांसीसी पत्रकार फ्रेडरिक लेक्लर-इमहाफ की हत्या कर दी गई थी। मैक्रों ने सोमवार को ट्वीट किया था कि पत्रकार फ्रेडरिक लेक्लेर-इमहाफ युद्ध की वास्तविकता दिखाने के लिए यूक्रेन में थे। उन्होंने कहा कि फ्रांसीसी पत्रकार यूक्रेनी नागरिकों के साथ एक बस में सवार होकर रूसी बम विस्फोटों से बचने के लिए भागने के लिए मजबूर हुए। लेकिन वह चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई।

 

गौरतलब है कि रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने गुरुवार को एक संबोधन में कहा था कि रूसी सेना वर्तमान में यूक्रेन के 20 प्रतिशत हिस्से पर कब्जा कर चुकी है। जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन के कीव में 50 दूतावासों ने परिचालन फिर से शुरू कर दिया है और इसे देश की जीत में उनके विश्वास का एक वसीयतनामा करार दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि यह न केवल व्यावहारिक रूप से बल्कि प्रतीकात्मक रूप से भी महत्वपूर्ण खबर है। हर नया दूतावास जो हमारी राजधानी में लौटता है, हमारी जीत में हमारे विश्वास का एक वसीयतनामा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com