‘यह महाराष्ट्र है और शिवसेना यहां की सबसे बड़ी पार्टी’, सीट बंटवारे पर बोले संजय राउत

संजय राउत ने कहा कि यह महाराष्ट्र है और शिवसेना यहां की सबसे बड़ी पार्टी, लेकिन कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है। उद्धव ठाकरे कांग्रेस के निर्णय लेने वाले नेता मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और सोनिया गांधी से लगातार चर्चा कर रहे हैं।

इंडिया गठबंधन के सीट बंटवारे को लेकर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना ही सबसे बड़ी पार्टी है। इसी के साथ उन्होंने शिवसेना को राज्य का नंबर-1 पार्टी बताया है।

संजय राउत ने कहा, ‘यह महाराष्ट्र है और शिवसेना यहां की सबसे बड़ी पार्टी, लेकिन कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है। उद्धव ठाकरे कांग्रेस के निर्णय लेने वाले नेता मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और सोनिया गांधी से लगातार चर्चा कर रहे हैं। हमने हमेशा कहा कि हम लोकसभा में 23 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। इंडिया गठबंधन की बैठक के दौरान हमने निर्णय लिया कि जीत हासिल करने के बाद ही हम सीट बंटवारे पर चर्चा करेंगे।’

उन्होंने आगे कहा, ‘कांग्रेस महाराष्ट्र में एक भी सीट नहीं जीत पाई है, इसलिए उन्हें शून्य से शुरू करना होगा। कांग्रेस, महाविकास अघाड़ी (एमवीए) का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। शिवसेना आज भी महाराष्ट्र में नंबर-1 पार्टी है। शिवसेना और शरद पवार को यहां की जनता का पूर्ण समर्थन है। सीट बंटवारे को लेकर एमवीए में कोई विवाद नहीं है। हम इस मुद्दे पर निर्णय लेने वाले नेताओं के साथ सकारात्मक चर्चा करते हैं।’

इंडिया गठबंधन की बैठक में हुई थी सीट बंटवारे को लेकर चर्चा
बता दें कि इंडिया गठबंधन ने 19 दिसंबर को बैठक की थी, जिसमें सपा नेता अखिलेश यादव ने कहा था कि बहुत जल्द सीटें बांटी जाएंगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस बैठक के बाद बताया कि अभियान शुरू होने के बाद सीट शेयरिंग भी होगी। जेएमएम सांसद महुआ माजी ने मीडिया से कहा कि इस बैठक में सीट बंटवारे से लेकर प्रधानमंत्री के चेहरे को लेकर भी चर्चा की गई। कांग्रेस के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने भी कहा था कि इस बैठक का मुख्य फोकस सीट बंटवारा ही रहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com