मोदी सरकार ने सात वर्षों में जितना किसानों के लिए किया उतना किसी सरकार ने नहीं किया है : केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अर्थव्यवस्था के वर्तमान हालात पर कहा कि कोरोना के कारण विकसित देशों की अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो गई है। इसके बावजूद एक फरवरी को पेश किए गए केंद्रीय बजट में कोई नया टैक्स लागू नहीं किया गया है। सरकार ने अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए कोरोना काल में 27 लाख करोड़ के तीन पैकेज दिए हैं और जनता को राहत देने के लिए देश के 80 करोड़ लोगों को भोजन व आर्थिक सहायता प्रदान की है।

केंद्रीय मंत्री लखनऊ स्थित भाजपा कार्यालय में मीडिया को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए दिशा दी गई है। बजट में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए दो लाख 38 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने अपनी वैक्सीन बनाई है और दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन अभियान चला रहे हैं।

कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आंदोलन करने वालों ने अभी तक ये नहीं बताया है कि कृषि कानूनों में काला क्या है? मोदी सरकार ने सात वर्षों में जितना किसानों के लिए किया उतना किसी सरकार ने नहीं किया है। हमने न्यूनतम समर्थन मूल्य डेढ़ गुना बढ़ा दिया है। इसका सबसे ज्यादा फायदा उत्तर प्रदेश के किसानों को हो रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश की योगी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि यूपी देश का पहला राज्य है जहां जल शक्ति मंत्रालय बना है। हमारी कोशिश दो करोड़ 90 लाख परिवारों तक नल से जल पहुंचाने की है। योगी सरकार ने पिछले चार वर्षों में 24 लाख परिवारों तक नल से जल पहुंचाने का कार्य किया है। योजना के लिए 12696 करोड़ रुपये का प्रावधान यूपी के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट देश को आत्मनिर्भर बनाने के लक्ष्य के साथ पेश किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com