अभी-अभी: आर-पार के मुड़ में सेना, मोदी सरकार ने भी दी खुली छूट…

जम्मू कश्मीर:  रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने आज जम्मू-कश्मीर और भारत-पाकिस्तान पर लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिससे ये साफ हो जाता है कि केन्द्र की मोदी सरकार अब किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार है। दरअसल, जेटली ने आज कहा है कि, भारतीय सेना युद्ध जैसे क्षेत्र में किसी भी तरह का फैसले लेने के लिए स्वतंत्र है। जेटली के इस बयान से साफ हो जाता है कि मोदी सरकार अब जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान के मसले पर आर-पार के मुड़ में है। जेटली का यह बयान मेजर गोगोई द्वारा एक कश्मीरी युवक को जीप के बोनट पर बांधने के बाद हुए बवाल पर आया है। 

अभी-अभी: आर-पार के मुड़ में सेना, मोदी सरकार ने भी दी खुली छूट…

सेना जम्मू कश्मीर में कोई भी निर्णय लेने के लिए आजाद 

हालांकि, जेटली ने बुधवार को मेजर गोगोई का जिक्र किए बिना कहा कि, सेना जम्मू-कश्मीर में किसी भी तरह का निर्णय लेने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है। युद्ध जैसी स्थिति में सैन्य अधिकारी कोई भी निर्णय लेने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा कि सैन्य कार्रवाई का जवाब बात से नहीं बल्कि सैन्य कार्रवाई से ही दिया जाएगा। रक्षा मंत्री ने कहा, सैन्य अधिकारियों को युद्ध जैसी स्थिति में क्या करना है इसके लिए सांसदों से पूछने करने की जरूरत नहीं है।

आपको बता दें कि भारतीय सेना ने जब से नौशेरा में पाक चौकियां तबाह की हैं तभी से पाकिस्तानी सेना की हलचल तेज हो गई है। हालांकि, पाकिस्तान ने बारामुला से नौशेरा तक एलओसी पर पेट्रोलिंग तो बंद कर दी है, लेकिन अन्य पोस्टों पर जवानों की संख्या बढ़ा दी है और भारी टैंक भी तैनात कर दिये हैं। दरअसल, पाकिस्तान सियाचिन में भारतीय सेना को उलझाकर नियंत्रण रेखा पर दबाव बनाने की चाल चल रहा है।

newstrend.news से साभार

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com