मोदी सरकार ने किसानों के 70 रुपये भी नहीं माफ किए: कांग्रेस

मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसानों पर फायरिंग की घटना के बाद जोर-शोर से किसानों के हक का मुद्दा उठाने में लग गई है. एक तरफ राहुल गांधी मध्य प्रदेश में किसानों के हक और अधिकारियों की लड़ाई के लिए गिरफ्तारियां दे रहे हैं तो वहीं दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बवाना में किसानों की रैली कर रहे हैं. बवाना रैली में अजय माकन ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि किसानों के हक की बात करने वाली सरकार ने किसानों का 70 रुपए का कर्ज भी माफ नहीं किया. जबकि यूपीए सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया था.

मोदी सरकार ने किसानों के 70 रुपये भी नहीं माफ किए: कांग्रेस

सिर्फ उद्योगपतियों का कर्ज माफ करते हैं मोदी

केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए माकन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपने उद्योगपति मित्रों का 1 लाख 54 हजार करोड़ का कर्ज माफ कर सकते हैं लेकिन गरीब और मजलूम किसानों का कर्ज उन्हें नहीं दिखाई पड़ता. यूपीए सरकार ने अलग अलग फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में तीन अलग अलग बार इजाफा किया था जबकि केंद्र सरकार ने पिछले तीन सालों में सिर्फ 50 रुपए बढ़ाए हैं.

कांग्रेस का हाथ सदा गरीबों के साथ

माकन ने कहा कि जब जब देश में किसानों-गरीबों-मजदूरों-आदिवासियों पर हमला हुआ है तब कांग्रेस उनके साथ खड़ी रही है. एक बार जब चंपारन में बाढ़ आई थी तो सारी सड़कें बंद होने के बाद इंदिरा गांधी हाथी पर बैठकर बाढ़ प्रभावित लोगों से मिलने गई थीं. राहुल गांधी को भी जब मध्य प्रदेश की किसान विरोधी बीजेपी सरकार ने रोका तो वे मोटरसाइकिल पर बैठकर किसानों के पास गए. कांग्रेस की किसानों से हमदर्दी को बीजेपी सरकार राजनीति कहती है और खुद किसानों के लिए कुछ करती नहीं दिखती.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com