मोदी के 3 साल पूरे होने पर बदला देश का मूड, अभी चुनाव हुए तो ये आयेंगे ये हैरान करने वाले नतीजे

नई दिल्ली। तमाम उतार चढ़ाव के बाद आखिर मोदी सरकार के तीन साल पूरे हो गए हैं। देश की जनता ने 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर बीजेपी की पूर्ण बहुमत से सरकार बनवाई थी। इन तीन सालों में कई बदलाव हुए। बीजेपी ने कई राज्यों में मोदी लहर के चलते चुनाव में प्रचंड जीत हासिल की। एनडीए की सरकार अपने तीन सालों में किए गए कामों का प्रचार करने में लगी है। वहीं, विपक्ष सरकार की नाकामियों को उजागर करने का दावा कर रहा है। लेकिन क्या अब तीन साल बाद भी मोदी लहर कायम है। आज अगर चुनाव हुए तो क्या फिर से मोदी सरकार अपना प्रचम लहरा पाएगी। जनता का मूड जानने के लिए एबीपी न्यूज-सीएसडीएस-लोकनीति ने सर्वे किया। जिसके अनुसार अगर आज चुनाव हो जाएं तो मोदी सरकार फिर से सत्ता में आ सकती है।

मोदी के 3 साल पूरे होने पर बदला देश का मूड, अभी चुनाव हुए तो ये आयेंगे ये हैरान करने वाले नतीजे

मोदी सरकार के तीन साल पर हुआ ये सर्वे

सर्वे के मुताबिक अगर आज चुनाव होते हैं तो बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए (NDA) गठबंधन को कुल 543 सीटों में से 331 सीटें मिलने का अनुमान है। इस लिहाज से एनडीए को फिर से पूर्ण बहुमत मिल सकता है।वहीं, सर्वे में यूपीए को 104 सीटें और अन्य को 108 सीटें मिलने का अनुमान है। आंकड़े के मुताबिक एनडीए को 4 सीटों का नुकसान, यूपीए को 44 सीटों का फायदा और अन्य को 40 सीटों का नुकसान होते हुए दिख रहा है। एनडीए के वोट शेयर में 7 फीसदी का इजाफा हो सकता है।

किसे-कितनी सीटें

एनडीए – 331

यूपीए – 104

अन्य – 108

प्रधानमंत्री के लिए मोदी सबसे फेरवरेट, उसके बाद राहुल गांधी

सर्वे के मुताबिक पीएम पद के लिए नरेंद्र मोदी जनता की पहली पसंद हैं। 44 प्रतिशत लोगों ने पीएम के रूप में मोदी को पसंद किया है। 9 प्रतिशत लोगों ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को, 3 प्रतिशत लोगों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पसंद किया। वहीं, 2 प्रतिशत लोगों ने मनमोहन सिंह को पीएम पद के लिए पसंद किया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 2 प्रतिशत और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को 1 फीसदी वोट मिले।

कैसे हुआ सर्वे

1 मई से 15 मई के बीच 19 राज्यों की 146 विधानसभा सीटों पर सर्वे हुआ। इसमें 11373 लोगों की राय ली गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com