मैं केंद्र सरकार से तत्काल ब्रिटेन की सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह करता हूं’ : दिल्ली के CM केजरीवाल

यूके (UK) में पाए गए कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का पता चलने के बाद एक बार फिर पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया है. कोरोना का अत्यधिक संक्रामक स्ट्रेन पाए जाने के बाद नीदरलैंड, बेल्जियम, फ्रांस, इटली, ऑस्ट्रिया और जर्मनी ने यूके के लिए फ्लाइट की सभी सर्विसेस को बैन कर दिया है. अब इसी को लेकर केजरीवाल ने भी केंद्र सरकार से तत्काल यूके से आने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया है.

केजरीवाल ने इस संबंध में एक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘कोरोनावायरस का नया म्यू​टेशन ब्रिटेन से सामने आया है, जो एक तेजी से फैलने वाला संक्रमण है. मैं केंद्र सरकार से तत्काल यूके से सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह करता हूं’.

यूके वाले स्ट्रेन का एक मरीज इटली में भी मिल चुका है, जिसने चिताएं बढ़ा दी हैं. जांच में पाया गया है कि नया स्ट्रेन 70 फीसदी से ज्यादा खतरनाक है. बता दें कि यूके उन 23 देशों में शामिल है जिनके साथ भारत ने एयर बबल करार किया था. जिसके बाद फ्लाइट सेवा शुरू हुईं थी.

ब्रिटेन में कोरोनावायरस के नए प्रकार की पहचान होने के बीच इस पर चर्चा के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को संयुक्त निगरानी समूह (JMG) की आपात बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि कोरोनावायरस का नया प्रकार ब्रिटेन में संक्रमण को तेजी से फैलाने के लिए जिम्मेदार है.

पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि ‘ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार के चलते इस पर चर्चा के लिए स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक (DGHS) की अध्यक्षता में सोमवार को संयुक्त निगरानी समूह की बैठक होगी. भारत में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रतिनिधि डॉ रॉडरिको एच ऑफ्रिन भी बैठक में शामिल हो सकते हैं जोकि संयुक्त निगरानी समूह (JMG) के सदस्य हैं.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com