मेघालय: बीफ विवाद पर एक और BJP नेता का इस्तीफा, कहा- संस्कृति में दखल न दे पार्टी

गोहत्या और बीफ खाने को लेकर जारी विवाद लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. केंद्र सरकार की ओर से काटने के लिए मवेशियों की खरीद-फरोख्त पर बैन लगाने का न सिर्फ विपक्षी पार्टियां विरोध कर रही हैं, बल्कि बीजेपी में भी कोहराम मचा हुआ है. अब इस मुद्दे पर मेघालय के एक और बीजेपी नेता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले भी बीफ पार्टी की घोषणा करने वाले नेता ने बैन के बाद पार्टी छोड़ दी थी. मेघालय: बीफ विवाद पर एक और BJP नेता का इस्तीफा, कहा- संस्कृति में दखल न दे पार्टी

दरअसल, केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद नॉर्थ गारो हिल्स के जिला प्रमुख बाचु मरक ने इस्तीफा दिया. उन्होंने कहा कि मैं गारो की भावनाओं से समझौता नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि बीफ खाना हमारे कल्चर का हिस्सा है. पार्टी की नॉन-सेक्युलर सोच को किसी जाति पर थोपना सही नहीं है. उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह को सौंपा.

बाचु ने हाल ही में अपने गारो पहाड़ियों पर अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए बीफ पार्टी का न्यौता दिया था. जिसके बाद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से उन्हें चेतावनी भी दी गई थी. लेकिन उन्होंने बाद में फेसबुक के जरिए ही अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया.

इससे पहले बर्नार्ड उस समय सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने कहा था कि अगर आगामी मेघालय विधानसभा चुनाव में बीजेपी चुनाव जीतती है और सरकार बनाता है, तो सूबे में बीफ की कीमत कम की जाएगी. बर्नार्ड का कहना है कि जून के दूसरे सप्ताह में बीफ पार्टी आयोजित किए जाने की योजना थी, ताकि स्थानीय लोगों में इस आशंका को दूर किया जा सके कि बीजेपी बीफ खाने पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश कर रही है. गारो हिल्स में तेजी से अपनी पैठ बना रही बीजेपी को बर्नार्ड ने पार्टी छोड़कर करारा झटाका दिया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com