मेक्सिको में यात्रियों को धार्मिक स्थल ले जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, 19 की मौत, इतने घायल

नई दिल्ली: सेंट्रल मेक्सिको में एक धार्मिक स्थल पर तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 19 लोगों की मौत हो गई और 32 अन्य घायल हो गए।

राज्य के अधिकारियों ने कहा कि बस के ब्रेक फेल हो गए और यह मेक्सिको राज्य में एक इमारत से जा टकराई। पीड़ितों में से छह को इतनी गंभीर चोटें आईं कि उन्हें राज्य की राजधानी टोलुका के अस्पताल ले जाया गया।

सहायक राज्य आंतरिक सचिव, रिकार्डो डी ला क्रूज़ ने कहा कि दुर्घटना मेक्सिको सिटी के दक्षिण-पश्चिम में जोक्विसिंगो की बस्ती में हुई। बस पश्चिमी राज्य मिचोआकन से चल्मा जा रही थी, एक ऐसा शहर जहां सदियों से रोमन कैथोलिक तीर्थयात्री आते रहे हैं।

घायल यात्रियों की स्थिति के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। कई मेक्सिकन धार्मिक तीर्थयात्रा पर जाते हैं, जैसे कि 12 दिसंबर, ग्वाडालूप के वर्जिन का दिन, निकट आता है।

क्योंकि वे अक्सर संकरी सड़कों पर चलते हैं या बाइक चलाते हैं या पुरानी बसों में यात्रा करते हैं, दुर्घटनाएं असामान्य नहीं हैं।

मेक्सिको राज्य तीन तरफ मेक्सिको सिटी की सीमा में है और इसमें दूरस्थ ग्रामीण गांव और राजधानी के भीड़-भाड़ वाले उपनगर दोनों शामिल हैं।

1521 की विजय से पहले पूर्व-हिस्पैनिक समय में चल्मा एक पवित्र स्थल था। स्पैनिश आने के बाद, विश्वासियों का कहना है, एक गुफा में चमत्कारिक रूप से एक क्रॉस दिखाई दिया जो एक एज़्टेक भगवान को समर्पित किया गया था, जिससे चल्मा एक ईसाई तीर्थ स्थल बन गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com