मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान भवन के वीआइपी पोर्टिको के गेट नम्बर आठ के पास मीडिया को किया संबोधित

समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस के शोर शराबे के बीच में उत्तर प्रदेश विधानमंडल के मानसून सत्र की कार्यवाही मंगलवार को शुरू हो गई। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान भवन के वीआइपी पोर्टिको के गेट नम्बर आठ के पास मीडिया को संबोधित किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज से विधानमंडल का मानसून सत्र सत्र शुरु हो रहा है। इसमें जनहित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि सदन मे सरकार हर विषय पर चर्चा के लिए तैयार है। मुझे विश्वास है कि सभी सदस्य सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ कार्यवाही में भाग लेंगे। सरकार जनहित से जुड़े, प्रदेश के विकास के लिए, गांव के विकास के लिए, किसानों के लिए, गरीबों के लिए, महिलाओं के लिए, युवाओं के लिए शुरू की गई योजनाओं और इनसे जुड़े किसी भी मुद्दे पर सदन में चर्चा के लिए तैयार है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सभी का दायित्य है कि जनहित से जुड़े हर मुद्दे पर सदन में चर्चा करें। उनके निदान के बारे में अपनी राय दें और सरकार उनको दूर करने का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि सदन में हंगामा करने से किसी भी समस्या का हल नहीं निकलेगा। सिर्फ समय खराब होगा और सदन निर्धारित समय पर स्थगित हो जाएगा।

jagran

सदन में बुधवार को योगी आदित्यनाथ सरकार दोपहर 12:30 बजे अनुपूरक बजट पेश करेगी। योगी आदित्यनाथ सरकार वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए पहला अनुपूरक बजट विधानमंडल के दोनों सदनों में पेश करेगी। इस बजट पर गुरुवार को चर्चा होगी। चुनावी साल में अनुपूरक बजट के जरिए सरकार विभिन्न वर्गों को साधने के साथ भाजपा के संकल्प पत्र के अधूरे वादों को भी पूरा करने की कोशिश करेगी। इसके साथ ही कोरोना महामारी के कारण अनाथ हुए बच्चों और निराश्रित महिलाओं की देखभाल के लिए भी धनराशि का इंतजाम करेगी। सरकार की तरफ से अयोध्या, वाराणसी और गोरखपुर में विभिन्न परियोजनाओं के लिए भी अनुपूरक बजट में धन आवंटन किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com