मुंबई मे भारी बारिश, गोरेगांव के राजीव गांधी नगर में भूस्खलन में चार लोग घायल

भारी बारिश ने एकबार फिर मुंबई के लोगों की जिंदगी सांसत में डाल दी है। मुंबई समेत पूरे कोंकण क्षेत्र में शुक्रवार देर रात से रुक-रुक कर लगातार भारी बारिश जारी है। इससे महानगर में सड़क और रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। भारी बारिश के कारण हुए हादसों में दो छात्रओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो छात्राएं अभी भी लापता हैं। मौसम विभाग ने मुंबई में सोमवार सुबह तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

गोरेगांव के राजीव गांधी नगर में भूस्खलन में चार लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने राहत और बचाव कार्य के लिए अब-तक महाराष्ट्र और गुजरात में आठ टीमों को तैनात किया है। मौसम विभाग ने बताया है कि मुंबई में तेज हवाओं के साथ बारिश जारी रहेगी।

आज दोपहर में हाईटाइड का अनुमान जताते हुए विभाग ने चेतावनी जारी की है। भारी बारिश के चलते शहर में आवागमन ठप पड़ गया है। सड़कों और रेलवे ट्रैक पर जलभराव हो गया है। इसके चलते मध्य रेलवे की सायन से कुर्ला के बीच सभी चार लाइनों पर सेवाएं सुबह 7.20 बजे से निलंबित कर दी गईं हैं। भारी बारिश से सेंट्रल रेलवे के उपनगरीय सेवा के अलग-अलग सेक्शंस पर पानी जमा है। मध्य रेलवे ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हर 30 मिनट में स्थिति की समीक्षा की जा रही है।

लगातार बारिश के बाद नासिक में त्र्यंबकेश्वर मंदिर के परिसर में बाढ़ जैसे हालात। शहर में लगातार बारिश के बाद कल्याण रेलवे स्टेशन पर जलभराव हो गया है। शनिवार को रेल पटरियों पर पानी भरने से मध्य रेलवे की मुंबई छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से ठाणे और वसई तक की लोकल रेल सेवा बंद करनी पड़ी थी। पश्चिम रेलवे की लोकल ट्रेनें भी लेट हुईं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com