मुंबई बारिश: बिगड़े हालात पर पीएम मोदी ने की मुख्यमंत्री फणनवीस से बात, बोले लोगों से करे...

मुंबई बारिश: बिगड़े हालात पर पीएम मोदी ने की मुख्यमंत्री फणनवीस से बात, बोले लोगों से करे…

कल रात से मुंबई में हो रही मूसलाधार बारिश लोगों के लिए आफ़त बन गयी है. कई इलाकों में तो इतना पानी भर गया है कि इससे सड़क यातायात में खलल पड़ने लगा है. इतना ही नहीं रेल यातायात और विमान यात्राएं भी प्रभावित हो रही हैं. इस मौके पर पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस से बातचीत की है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर सबको सुरक्षित रहने की हिदायत दी और साथ ही सावधानी बरतने की भी अपील की है.मुंबई बारिश: बिगड़े हालात पर पीएम मोदी ने की मुख्यमंत्री फणनवीस से बात, बोले लोगों से करे...18 साध्वियों ने CBI से कहा- हर रात नई लड़किया बुलाता था राम रहीम, और गुफा से बुरी हालत में आती थी…

बीएमसी महापालिका उप आयुक्त सुधीर नाईक के अनुसार 6 पम्पिंग स्टेशन सेट कर दिए गए हैं. इतना ही नहीं 30 हज़ार लोगों की टीम भी ज़मीनी स्तर पर काम कर रही है. उन्होंने बताया की सबसे ज़्यादा बारिश वडाला में हुई है. बारिश का स्तर 253 एमएम दर्ज किया गया है. ऐसे में कामकाजी लोगों को जल्दी घर लौटने की हिदायत दी गयी है. कुछ इलाकों में तो बिजली भी नदारद रही.

 

एनडीएमए ने शाम 4 बजकर 50 मिनट पर हाई टाइड अलर्ट जारी किया था. लोगों को घर से बाहर निकलने के लिए मना किया गया था. कहा गया था कि जब तक ज़रूरी ना हो घर से बाहर ना निकलें. इसके अलावा लोगों को ड्राइव करने से भी मना किया गया है और साथ ही मोबाइल फ़ोन चार्ज रखने के लिए कहा गया है.

भारी बारिश के कारण दिल्ली-मुंबई की दो उड़ाने भी रद्द कर दी गयी हैं. मुंबई एअरपोर्ट पर आवाजाही ठप्प पड़ी हुई है. हम आपको बता दें कि मुंबई की 3 उड़ानों को अहमदाबाद डाइवर्ट किया गया था. हालांकि बाद में सुनने में आया कि उड़ाने शुरू हो चुकी हैं. बीएमसी का इमरजेंसी नंबर है 1916. कोई भी व्यक्ति इस पर कॉल करके जानकारी प्राप्त कर सकता है. बीएमसी द्वारा और भी हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. वह हैं:

  1. CR Control Room – 022 22620173
  2. WR Control Room – 022 23094064
  3. Whats app number for traffic updates – 08454999999

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com