मिजोरम बोर्ड एचएसएलसी रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड..

मिजोरम बोर्ड ने एचएसएलसी परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। मिजोरम बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशनने आज हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (एचएसएलसी) के नतीजे MBSE की आधिकारिक वेबसाइट mbse.edu.in पर रिलीज किए हैं। ऐसे मेंएचएसएलसी परीक्षा 2023 में उपस्थित होने वाले छात्र-छात्राओं को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा, अगर स्टूडेंट्स चाहें तो वे नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट देख सकते हैं।

मिजोरम बोर्ड एचएसएलसी रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

मिजोरम बोर्ड एचएसएलसी परीक्षा के नतीजे सबसे पहले स्टूडेंट्स को एमबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट mbse.edu.in या indiaresults.com पर जाना होगा। अब मिजोरम बोर्ड कक्षा 10 परिणाम 2023 लिंक पर क्लिक करें। परिणाम लिंक में रोल नंबर और पंजीकरण संख्या दर्ज करें और विवरण जमा करें। अब, ‘परिणाम खोजें’ बटन पर क्लिक करें। एमबीएसई एचएसएलसी परिणाम 2023 प्रदर्शित किया जाएगा।भविष्य के संदर्भ के लिए मार्क्स मेमो डाउनलोड करें।

मिजोरम बोर्ड 10वीं के रिजल्ट चेक करने के बाद, जो छात्र-छात्राएं अपने परिणामों से संतुष्ट नहीं हैं, वे पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं, जो स्टूडेंट्स एक या दो विषयों में अनुत्तीर्ण हैं, वे स्कोर में सुधार के लिए पूरक परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। इसकी जानकारी भी स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट से ही जुटा सकते हैं। इसके अलावा, बोर्ड जल्द ही एमबीएसई एचएसएसएलसी परिणाम 2023 की भी घोषणा कर सकता है, हालांकि, परिणाम कब जारी किए जाएंगे, अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com