मायावती के विरोध में 3 जगह तोड़ी गईं अंबेडकर की मूर्तियां

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में रविवार को बसपा मुखिया मायावती की जनसभा हुई। वहीं इस रैली में अराजक तत्वों ने बखेड़ा करने की मंशा से तीन अलग-अलग स्थानों पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस व स्थानीय लोगों के सहयोग से दो स्थानों पर नई मूर्तियां लगाई गई। एक स्थान पर प्रतिमा की मरम्मत कराई गई। एसडीएम निजामाबाद ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और पुलिस को आवश्यक निर्देश दिए।

FotorCreated-24 (1)बखेड़ा करने की मशां से तोड़ी गईं मूर्तियां

जानकारी के मुताबिक, सरायमीर कस्बे के खुदगास्ता मोहल्ले के लोगों ने बताया कि रात 11 बजे के बाद प्रतिमा का सिर तोड़ दिया गया, जिसकी जानकारी रविवार की सुबह हुई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने नई प्रतिमा की स्थापना कराई।

वहीं खंडवारी गांव में भी अंबेडकर प्रतिमा को तोड़ा गया था। आबादी के करीब प्रतिमा लगी होने के कारण आस-पास के लोगों को भनक लग गई। इससे प्रतिमा को अधिक नुकसान नहीं हुआ। गांव वालों ने रात में ही पुलिस को अवगत कराया। पुलिस मौके पर पहुंचकर रात में ही प्रतिमा की मरम्मत करा दी।

तीसरी घटना पेंडरा गांव में घटी। गांव से बाहर लगी प्रतिमा को शरारती तत्वों ने तोड़ दिया। इसकी जानकारी ग्रामीणों को रविवार की सुबह हुई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस व एसडीएम निजामाबाद अनिल कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए।

टूटी प्रतिमा के स्थान पर नई प्रतिमा की स्थापना कराई गई। एसडीएम निजामाबाद ने स्थानीय पुलिस को निर्देश दिया कि मामले की जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करें।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com