माँ काली का पश्चिम बंगाल : भाजपा केवल तांडव करना जानती है : CM ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ही राजनीतिक घमासान जारी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गली में एक कार्यक्रम के दौरान सोमवार को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है। ममता ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस सभी के नेता हैं। भाजपा नेताजी और बंगाल का अपमान कर रही है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा के पास तांडव करने के अलावा और कोई काम नहीं है। नेताजी के कार्यक्रम में ‘जय श्रीराम’ के नारे लगने पर उन्होंने कहा कि मैं नेताजी के कार्यक्रम में गई थी, लेकिन उनकी हिम्मत कैसे हुई! कुछ कट्टरपंथी मुझे चिढ़ा रहे थे, वे मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने (23 जनवरी को विक्टोरिया मेमोरियल में) चिढ़ा रहे थे। अगर उन्होंने नेताजी पर नारा लगाया होता, तो मैं उन्हें सलाम करती, लेकिन नहीं! ममता ने कहा कि भाजपा ने नेताजी और बंगाल का अपमान किया। 

मुख्यमंत्री ममता ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा एक वॉशिंग मशीन है, अन्य राजनीतिक पार्टियों से चोर उनके पास भाग रहे हैं और बेदाग हो रहे हैं। कुछ ऐसे हैं, जो लालची हैं, वे भाजपा में शामिल हो रहे हैं, जो लोग (भाजपा में शामिल होने के लिए) तैयार हैं, मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि जल्दी करो, छोड़ो! 

ममता ने कहा, “बुजुर्ग महिलाएं गाती हैं- ‘हरे कृष्णा, हरे राम’। मैं कहती हूं – हरे कृष्णा, हरे राम, बिदाई जाओ बीजेपी वाम और  हरे कृष्णा हरे हरे, तृणमूल घोरे घोर।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि वे मुझे नहीं जानते। मुझे धमकी देने का कोई फायदा नहीं हैं। इससे पहले उन्होंने (भाजपा) ने टैगोर का अपमान करते हुए कहा कि उनका जन्म शांतिनिकेतन में हुआ था। भाजपा आज सीपीएम की मदद से बंगाल में आ गई।

मुख्यमंत्री ममता ने कहा कि भाजपा टीवी पर चुनाव जीत रही है। ममता ने कहा, मैं हथियारों पर विश्वास नहीं करती। मैं साफ- सुथरी राजनीति में विश्वास करती हूं।महिलाओं से अपील करते हुए ममता ने कहा कि अगर भाजपा हथियार और बम लेकर निकलती है, तो अपने बर्तनों के साथ तैयार रहें।

उन्होंने कहा कि हमने तारकेश्वर और फुरफुरा शरीफ को विकसित किया है। हम प्रत्येक नागरिक को निशुल्क चिकित्सा बीमा योजना स्वास्थ साठी दे रहे हैं। हम किसान के निधन पर उनके परिवार को दो लाख दे रहे हैं। हम मुफ्त राशन देना जारी रखेंगे। अगर किसी ने कोई गलत काम किया तो उससे निपटा जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com