महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को चेतावनी, कहा- लॉकडाउन की पाबंदियों का सही से करे पालन नहीँ तो….

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन इस पर नियंत्रण पाना मुश्किल हो रहा है। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्‍य के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर जनता ने लॉकडाउन की पाबंदियों का सही से पालन नहीं किया तो लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोग कोरोना लॉकडाउन गाइडलाइन का सख्‍ती से पालन नहीं कर रहे हैं। अगर शा‍रिरिक दुराव का उल्‍लंघन करते हुए लोग इकट्ठा होते रहेंगे और नियमों को नहीं मानेंगे तो लॉकडाउन का 30 जून से आगे बढ़ाना पड़ेगा। मुख्‍यमंत्री ठाकरे ने लोगों को चेतावनी देते हुआ कहा क लॉकडाउन गाइडलाइन को हल्के में न लें और शारिरिक दूरी को बनाए रखने का प्रयास करें। भले ही वायरस का खतरा बना हुआ है, लेकिन अब राज्‍य में आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरु करने की जरूरत है। हमें वायरस के साथ रहना है। संक्रमण से बचने के लिए हमें शारिरिक दुराव का पालन करना होगा। सार्वजनिक स्थानों पर इशारा करते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि मरीन ड्राइव पर लोगों को इकट्ठा होते हुए देखा जा रहा है ये लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं।

हालांकि उद्धव ठाकरे ने ये भी कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए महाराष्ट्र की जनता सरकार के साथ सहयोग कर रही है और निर्देशों का पालन भी कर रही है। उद्धव ने साथ ही लोगों से अपील की कि वे कहीं भी भीड़ न जुटाएं और शारिरिक दुराव का पालन करें।

मुख्‍यमंत्री ठाकरे ने कहा कि मुझे उम्‍मीद है कि लोग सरकारी नियमों और दिशानिर्देशों का पालन करेंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो लॉकडाउन जारी रहेगा। इस बीच, ठाकरे ने कहा कि उन्होंने मुंबई में उपनगरीय रेलवे सेवाओं को शुरु करने के लिए केंद्र से नए सिरे से अपील की है ताकि आवश्‍यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों को अपने गंतव्‍य तक पहुंचने में सुविधा हो। संसद सदस्य अनिल देसाई ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को लिखे पत्र में मांग की है कि मुंबई में रेल सेवाएं जल्द शुरु होनी चाहिए।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्र‍िमत मरीजों का आंकड़ा 94,041 तक पहुंच चुका है। बीते 24 घंटे में यहां  3254 नए मामले सामने आए हैं। इस महामारी के कारण अब तक 3438 लोगों की मौत हो चुकी है और 44,517 लोग इस बीमारी से मुकाबला कर जंग जीत चुके हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com