मध्य प्रदेश में बाढ़ ने बरपाया कहर, 1225 गांव डूबे, स्थिति पर सीएम की लगातार नजर

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि बाढ़ से शिवपुरी, दतिया, ग्वालियर, गुना, भिंड, मुरैना, श्योपुर के कुल 1,225 गांव प्रभावित हुए हैं और अब तक कुल 5,800 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह राज्य में बाढ़ की स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने बुधवार को फोन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मध्य प्रदेश में बाढ़ की स्थिति और बचाव अभियान के विवरण पर चर्चा की।

चौहान ने पीएम मोदी से कहा कि बाढ़ के कारण मोबाइल टावरों में आ रही रुकावट के कारण राज्य सरकार को श्योपुर के लोगों से जुड़ने में परेशानी हो रही है। ग्वालियर से गुना के बीच रेल लाइन भी प्रभावित हुई है।

मध्य प्रदेश के सीएम के मुताबिक, बचाव अभियान के लिए एनडीआरएफ की तीन टीमें ग्वालियर और शिवपुरी में दो टीमें पहुंच चुकी हैं। इसके अलावा, बाढ़ से प्रभावित ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी और श्योपुर जिलों के लिए सेना की एक-एक टुकड़ी को तैनात किया गया है।

चौहान ने ट्वीट किया, सेना ने दतिया पाली के गांव में फंसे 17 और शिवपुरी की काली पहाड़ी से 20 लोगों को बचाया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने टपकेश्वर मंदिर से 11 लोगों को बचाया है। साथ ही भारतीय वायुसेना ने राज्य के बाढ़ प्रभावित गांवों में बचाव अभियान शुरू कर दिया है।

इससे पहले चौहान ने कहा कि क्वारी, सीप और पार्वती नदियों में आई बाढ़ से श्योपुर के 30 गांव प्रभावित हुए हैं। श्योपुर के 30 गांव बाढ़ प्रभावित हैं। राहत और बचाव कार्य तेज गति से चल रहा है।

अब तक 1000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। वर्तमान में गांव ज्वालापुर, भेरावाड़ा, मेवाड़ा और जाटखेड़ा में फंसे करीब एक हजार लोगों को निकालने का अभियान जारी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com