मध्य प्रदेश में पीएम मोदी के जन्मदिवस पर चलाया जाएगा टिकाकरण महाअभियान

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए अब तक 4 करोड़ से ज्यादा टीके लगाए जा चुके हैं। यही नहीं राज्य सरकार का कहना है कि 17 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के मौके पर महाअभियान चलाया जाएगा। इससे कोरोना टीका लगने के अभियान में और तेजी आने का अनुमान है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि प्रदेशवासियों के अनुशासन और जज्बे से चार करोड़ से अधिक पात्र नागरिकों को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक लगाई जा चुकी है।

एक अधिकारी ने मुख्यमंत्री का हवाला देते हुए मंगलवार को कहा, ‘प्रदेश में अब तक 4,00,78,730 लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की प्रथम खुराक लगाई जा चुकी है।’ इसके अलावा 90,73,953 लोग ऐसे है जिन्हें टीके की दोनों खुराक लग चुकी है। चौहान ने कहा कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर प्रदेश में टीकाकरण का महाअभियान चलाया जाएगा और इस दिन अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने की कार्ययोजना बनाई गई है। इस महाअभियान के माध्यम से हम सितंबर माह के अंत तक शत-प्रतिशत पात्र लोगों को टीके की प्रथम खुराक लगाने का प्रयास करेंगे।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश समेत तीन राज्य पहले ही सभी वयस्कों को पहला टीका लगाने का लक्ष्य हासिल कर चुके हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र, यूपी, राजस्थान समेत कई बड़े राज्यों में भी तेजी से टीकाकरण का अभियान चल रहा है। बता दें कि देश में अब तक 69 करोड़ से ज्यादा कोरोना टीके लगाए जा चुके हैं। सोमवार को भी देश में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई थी। बीते 11 दिनों में यह तीसरा मौका है, जब एक करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com